एक्सप्रेस वे को अखिलेश ने बताया दूरगामी सोच का परिणाम, जानें क्या है वजह?

Share and Spread the love

इन दिनों भारत-चीन सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है. गलवान घाटी में तनातनी जारी है. इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में बने एक्सप्रेस वे को दूरगामी निवेस की सोच का नतीजा बताया है. उन्होंने कहा कि इससे दोहरा लाभ देश के सैनिकों और जनता को निरंतर मिलता रहेगा.
दरअसल, यूपी के एक्सप्रेस-वे भारतीय वायु सेना की बड़ी मदद के लिए तैयार हैं. उत्तर प्रदेश के दो एक्सप्रेश वे पर कभी भी फाइटर प्लेन उड़ान भर सकते हैं और उतर सकते हैं. इतना ही नहीं विशालकाय हरक्यूलिस प्लेन भी खुद को आजमा चुका है.
आपात की स्थिति में जब एयरबेस व रनवे बाधित हों तब इन्ही एक्सप्रेस वे पर फाइटर प्लेन टेक ऑफ़ कर सकते हैं. नोएडा से आगरा तक बने यमुना एक्सप्रेस वे हो या फिर आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे यहां बने रनवे भारतीय वायु सेना की कसौटी पर पूरी तरह मुफीद साबित हो चुके हैं. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर भी फाइटर प्लेन को इस तरह की सुविधा इस साल तक मिल सकती है.
उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है जहां दो एक्सप्रेस वे पर फाइटर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग व टेक ऑफ़ की सुविधा उपलब्ध है. यमुना एक्सप्रेस वे बसपा सरकार में बना. जबकि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे सपा सरकार में बना हैं.
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि एक्सप्रेस-वे आज देस की सेना के लिए रन-वे की तरह हैं. इन पर लड़ाकू विमान उतर भी सकते हैं और यहां से उड़ान भी भर सकते हैं. एक्सप्रेस-वे एक दूरगामी निवेश की सोच का परिणाम हैं. जिनका दोहरा लाभ देश के सैनिकों व जनता को निरंतर मिलता रहेगा.
The post एक्सप्रेस वे को अखिलेश ने बताया दूरगामी सोच का परिणाम, जानें क्या है वजह? appeared first on AKHBAAR TIMES.