कांग्रेस विधायक अदिति सिंह व राकेश सिंह को हाईकोर्ट ने नोटिस भेज मांगा जवाब

Share and Spread the love

इलाहबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने रायबरेली के दो कांग्रेस विधायक अदिति सिंह व राकेश सिन्हा को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. इस मामले को लेकर अब अगली सुनवाई 14 जुलाई को ओगी. कांग्रेस एमएलइ आराधना मिश्रा की ओर से दो अलग-अलग दायर की गयी याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए अदालत ने यह आदेश दिया है.
कांग्रेस की एमएलए आराधना मिश्रा के वकील केसी कौशिक ने तर्क दिया कि रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह और हरचंदपुर से कांग्रेस विधायक राकेश सिन्हा ने साल 2017 के विधानसभा चुनाव में पार्टी के टिकट से चुनाव जीता था.
जिसके बाद पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते विधानसभा सदस्यता समाप्त करने के लिए स्पीकर के सामने अर्जी दी गयी. याचिका में कहा गया कि सुप्रीमकोर्ट के एक फैसले के मुताबिक सदस्यता समाप्त करने वाली अर्जियां तीन महीने के अंदर निस्तारित कर दी जाएं. लेकिन इस मामले में तीन महीने बीत जाने के बाद भी स्पीकर ने अर्जी नहीं निस्तारित की है.
मांग की गयी है कि स्पीकर को आदेश दिया जाए कि याची की अर्जियां शीघ्र निस्तारित हों. अदालत ने सुनवाई के बाद याचिकाओं को मंजूर करने के बिंदु पर नोटिस जारी किया है.
गौरतलब है कि अदिति सिंह पिछले कुछ समय से पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रही हैं. उन्होंने पार्टी लाइन से इतर बयानबाजी की है. जबकि राकेश सिंह भाजपा में शामिल हो चुके हैं.
The post कांग्रेस विधायक अदिति सिंह व राकेश सिंह को हाईकोर्ट ने नोटिस भेज मांगा जवाब appeared first on AKHBAAR TIMES.