पीएम के बयान पर अखिलेश ने उठाए सवाल, पूछा जब चीन नहीं घुसा तो कैसे शहीद हुए सैनिक?

Share and Spread the love

भारत और चीन के सैनिकों के बीच लद्दाख की गलवान घाटी में हुई झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद पूरे देश में चीन के प्रति गहरा आक्रोश है. जगह-जगह पर चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका जा रहा है और चीनी उत्पादों की होली जलाई जा रही है. हर कोई कह रहा है कि हमें चीन को जवाब देना चाहिए.
चीन से जारी गतिरोध के बीच कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक कर सभी को भरोसा दिलाया कि भारत हर स्थिती से निपटने में पूरी तरह से सक्षम है. पीएम ने ये भी कहा कि चीन हमारे इलाके में नहीं घुसा. पीएम के इस बयान पर विपक्षी दलों ने नेता सवाल उठा रहे हैं.

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का कहना है कि प्रधानमंत्री जी के भारत-चीन एलएसी कथन से भ्रमित होकर जनता पूछ रही है कि यदि चीन हमारे इलाक़े में नहीं घुसा तो फिर हमारे सैनिक किन हालातों में शहीद हुए और क्या इस कथन से चीन को ‘क्लीन चिट‘ दी जा रही है.
सपा मुखिया ने कहा कि आज पूरा देश व हर दल, चीन और एलएसी पर प्रधानमंत्री जी के इस कथन के साथ पूरे विश्वास के साथ खड़ा है कि “न कोई हमारे इलाके में घुसा है और न ही किसी पोस्ट पर कब्ज़ा किया है.” अब सरकार को ये सुनिश्चित करना होगा कि देश की सीमाओं के साथ ही जनता के इस विश्वास की भी शत-प्रतिशत रक्षा हो.

प्रधानमंत्री जी के भारत-चीन एलएसी कथन से भ्रमित होकर जनता पूछ रही है कि यदि चीन हमारे इलाक़े में नहीं घुसा तो फिर हमारे सैनिक किन हालातों में शहीद हुए और क्या इस कथन से चीन को ‘क्लीन चिट‘ दी जा रही है.
— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) June 20, 2020

The post पीएम के बयान पर अखिलेश ने उठाए सवाल, पूछा जब चीन नहीं घुसा तो कैसे शहीद हुए सैनिक? appeared first on AKHBAAR TIMES.