मांझी ने फिर दिखाए तेवर, कहा आरजेडी न मानी तो बनाएंगे नया गठबंधन, बताया ये फार्मूला

Share and Spread the love

बिहार विधानसभा चुनाव में भले ही अभी समय हो लेकिन वहां का सियासी पारा अभी से चढ़ने लगा है. सभी दल और नेता अपना-अपना हित साधने में लगे हुए हैं और एक दूसरे पर दबाव बनाने की रणनीति पर चल पड़े हैं. तीसरा मोर्चा बनाने तक की बात कही जा चुकी है.
बिहार महागठबंधन में रार शुरू हो गई है. हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने अपने तेवर तल्ख करते हुए राजद को चेतावनी दी है कि अगर उसने 25 जून तक कोआर्डिनेशन कमेटी का गठन नहीं किया तो बिना राजद के नया गठबंधन तैयार किया जाएगा. इसके लिए मांझी ने बाकायदा तौर पर फार्मूला भी तैयार कर लिया है.
उन्होंने कहा कि महागठबंधन के पांच दलों में चार दल हमारी बात से सहमत हैं. मांझी ने कहा कि उनके साथ उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा और मुकेश साहनी की वीआईपी है. इसके अलावा नए गठबंधन में कांग्रेस को शामिल करने पर बात की जाएगी. कुछ नए दलों को भी साथ लाने का प्रयास किया जाएगा.

उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि राजद की जगह सीपीआई को लाने की बात हो चुकी है. जीतनराम मांझी का कहना है कि हर चुनाव में अंतिम समय में सीटों पर फैसला होता है जिसकी वजह से उम्मीदवार अपनी तैयारी ठीक से नहीं कर पाते हैं.
उनका कहना है कि सबकुछ पहले ही तय हो जाना चाहिए. उन्हेंने कहा कि अगर राजद हमारी बात मान लेती है तो सबकुछ ठीक हो जाएगा और अगर ऐसा नहीं होता है तो हम अपनी अलग राह बनाएंगे.
The post मांझी ने फिर दिखाए तेवर, कहा आरजेडी न मानी तो बनाएंगे नया गठबंधन, बताया ये फार्मूला appeared first on AKHBAAR TIMES.