पीएम मोदी के बयान पर उठ रहे सवाल, PMO ने दी अब सफाई

Share and Spread the love

चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून को सर्वदलीय बैठक की. बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया था कि हमारे क्षेत्र में कोई न घुसा है, न घुसा था. इस बयान को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि पीएम ने चीन के आक्रमक रवैये के सामने देश की जमीन सरेंडर कर दी है.
प्रधानमंत्री के बयान पर उठ रहे सवालों को लेकर उनके कार्यालय ने सफाई दी है. कहा गया है कि प्रधानमंत्री के बयान 15 जून को गलवान में हुई घटना पर आधारित थे.
पीएमओ ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में यह जानकारी भी दी गयी कि इस बार चीनी सेना कहीं अधिक ताकत के साथ एलएसी पर आई. यह भी स्पष्ट रूप से कहा गया था कि 15 जून को गलवान में हिंसा हुई थी. क्योंकि चीन सैनिक एलएसी पर संरचना खड़ा कर रहे थे. और इस तरह के कार्य से रोकने पर मानने से इनकार कर दिया. प्रधानमंत्री के बयान 15 जून को गलवान में हुई घटना पर आधारित थे, जिसमें 20 सैनिकों की जान चली गयी थी.
सरकार की ओर से कहा गया कि ऐसे समय, जब हमारे बहादुर सैनिक हमारी सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उनका मनोबल कम करने के लिए अनावश्यक विवाद खड़ा किया जा रहा है.
The post पीएम मोदी के बयान पर उठ रहे सवाल, PMO ने दी अब सफाई appeared first on AKHBAAR TIMES.