क्रॉस वोटिंग करने वाले बीजेपी विधायक की सफाई, वोट तो सिंधिया को ही दिया था लेकिन…

Share and Spread the love

मध्य प्रदेश में तीन राज्यसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में बीजेपी ने दो सीटों पर जबकि कांग्रेस ने एक सीट पर जीत दर्ज की है. हालांकि दो सीटें जीतने के बाद भी बीजेपी में हलचल की स्थिति मच गयी है. पार्टी के एक विधायक द्वारा क्रॉस वोटिंग करने का मामला सामने आया है. विधायक गोपीलाल जाटव इसे भले ही चूंक बता रहे हों लेकिन इसके मतलब कुछ और निकाले जा रहे हैं.
शुक्रवार को राज्यसभा के लिए वोटिंग हुई. वोटिंग सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक हुई. मध्य प्रदेश में कुल 206 वोट पड़े. शाम 5 बजे के बाद जब काउंटिंग की प्रक्रिया शुरू हुई तो क्रॉस वोटिंग सामने आई.
खुलासा होने पर सामने आया है कि बीजेपी के गुना से विधायक गोपीलाल जाटव ने क्रॉस वोटिंग की है. हालांकि इस एक वोट से चुनाव के परिणाम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. लेकिन अब सवाल उठ रहा है कि क्या भाजपा प्रबंधन फेल हो गया.
गुना सिंधिया का इलाका है. ऐसे में सवाल है कि क्या जाटव सिंधिया के आने से खुश नहीं हैं? जिसके चलते उन्होंने क्रॉस वोटिंग की है. हालांकि गोपीलाल जाटव ने सफाई दी है कि उन्होंने अपना वोट ज्योतिरादित्य सिंधिया को ही दिया था, लेकिन गलती से वह वोट क्रॉस वोटिंग में चला गया.
बसपा के दो और सपा के एक विधायक ने बीजेपी को वोटिंग की. हालांकि सपा के राजेश शुक्ला को बीजेपी को वोट देना भारी भी पड़ा है. उन्हें पार्टी ने निष्कासित कर दिया है.
क्या बन रहे थे समीकरण?
मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटें हैं. जिसमें 24 फिलहाल खाली हैं. यानि कुल वोट संख्या 206 थी. एक प्रत्याशी को जीत के लिए 52 वोट की जरूरत थी. सिंधिया को 56 वोट मिले. सुमेर सिंह सोलंकी को 55. जबकि कांग्रेस के दिग्विजय सिंह को 57 वोट मिले. फूल सिंह बरैया को 36 वोट मिल पाए. 2 वोट निरस्त हुए एक कांग्रेस का और एक बीजेपी का.
The post क्रॉस वोटिंग करने वाले बीजेपी विधायक की सफाई, वोट तो सिंधिया को ही दिया था लेकिन… appeared first on AKHBAAR TIMES.