अनामिका के बाद एक और फर्जीवाड़ा आया सामने, ‘ममता राय’ के नाम पर फर्जी नौकरी

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश में कस्तूरबा विद्यालय में अनामिका शुक्ला व प्रीति यादव के नाम पर फर्जी शिक्षिकाओं की नौकरी का भंडाफोड़ होने के बाद मऊ जिले में ममता राय के नाम पर फर्जी शिक्षिका के नौकरी का मामला सामने आया है. शिकायत है कि ममता राय के नाम पर मऊ जिले में कई शिक्षिकाएं पढ़ा रही थीं. शिकायत मिलने पर जांच में रंभा पाण्डेय नामक एक महिला पकड़ में आई है. मामला सामने आने के बाद महिला फरार है. उसके मायके से फर्जी नाम की पुष्टि हुई है.
मऊ डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी के मुताबिक इस फर्जी शिक्षिका की सेवा समाप्त कर दी गयी है. एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया है. वह साल 2000 में महाराजगंज जिले से ट्रांसफर लेकर आई थी.
बेसिक शिक्षा विभाग को शिकायत मिली कि जनपद में ममता राय नामक किसी महिला के अभिलेख पर एक फर्जी शिक्षिका नौकरी कर रही है. शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू कर दी गयी है.
फिलहाल जांच में सामने आया है कि रतनपुरा ब्लॉक के मुबारकपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय में ममता राय नामक शिक्षिका का असली नाम रंभा पाण्डेय है. वह ममता के नाम के डाक्यूमेंट्स पर फर्जी तरीके से नौकरी कर रही है. जांच शुरू होने की खबर मिलने ही रंभा पाण्डेय फरार हो गयी.
रंभा के गांव के प्रधान ने उसके नाम पते की पुष्टि की है. विभाग की ओर से जारी नोटिस पर रंभा को शुक्रवार को जवाब देना था. लेकिन वह उपस्थित नहीं हुई.
The post अनामिका के बाद एक और फर्जीवाड़ा आया सामने, ‘ममता राय’ के नाम पर फर्जी नौकरी appeared first on AKHBAAR TIMES.