सूत्र बता रहें हैं कि चीनी सेना डोकलाम में फिर घुस आई है, विदेश मंत्रालय स्थिति साफ करे

Share and Spread the love

भारत और चीन के बीच लद्दाख से लगी LAC को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. चीनी सेना ने लद्दाख में अलग-अलग जगह भारत के निर्माम कार्यों के जवाब में निर्माण कार्य शुरु कर दिए हैं. इसी बीच भाजपा के सांसद सुब्रह्ण्यम स्वामी ने अमेरिका रिपोर्टस से दावा किया है कि चीन ने भारत-भूटान और चीन के ट्राई-जंक्सन पर स्थित डोकलाम में फिर से घुसपैठ की है.
उन्होंने इस मामले में भारत के विदेश मंत्रालय से स्थिति को साफ करने के लिए कहा है.स्वामी ने अपने द्वारा किए गए ट्वीट में कहा कि अमेरिका मीडिया सोर्सेज (न्यूयार्क टाइम्स) कह रहे हैं कि चीन ने भारत के साथ किए गए पिछले साल के समझौते को रद्द कर दिया है.
Image credit- social mediaइसके तहत चीन अपनी सेना को भूटान वास ले जा रहा था और भारत इसे अपनी जीत बता रहा था.हालांकि अब सूत्रों का कहना है कि पीएलए एक बार फिर डोकलाम में घुस गई है मामले में विदेश मंत्रालय को इस पर स्थिति को स्पष्ट करना चाहिए.
बता दें कि ये पहली बार नहीं हैं जब स्वामी ने सरकार से विदेश नीति पर सरकार से जवाब मांगा है. इससे पहले भी कई मुद्दों पर वह सरकार को घेरते हुए नजर आए हैं.
The post सूत्र बता रहें हैं कि चीनी सेना डोकलाम में फिर घुस आई है, विदेश मंत्रालय स्थिति साफ करे appeared first on AKHBAAR TIMES.