यूपीः चीनी कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन करना हिंदू रक्षा दल को पड़ा महंगा, दर्ज हुआ मुकदमा

Share and Spread the love

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद देशभर में गम व गुस्से का माहौल है. सबकी मांग है कि भारत अपने शहीद जवानों का बदला ले और चीन को सबक सिखाए. इसे लेकर जगह-जगह प्रदर्शनों का दौर भी चल रहा है.
उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने चीनी मोबाइल कंपनी के बाहर प्रदर्शन किया. ये प्रदर्शन उन्हें महंगा पड़ गया और, प्रशासन ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.
शनिवार को ग्रेटर नोएडा में चीनी मोबाइल कंपनी के ऑफिस के बाहर हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष भूपेंद्र तोमर समेत 30-35 लोग चीन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस ने सभी के खिलाफ लॉकडाउन और धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कर लिया.

पुलिस की ओर से कहा गया कि हिंदू रक्षा दल के लोगों ने बिना अनुमति इकठ्ठा होकर हंगामा और नारेबाजी की. जबकि जिले में कोविड-19 को लेकर धारा 144 लागू है. जो भी इसका उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
बता दें कि भारत में ये मांग उठ रही है कि चीन से व्यापार बंद किया जाए और चीनी कंपनियों को दिए जाने वाले ठेके रद्द किए जाएं.
The post यूपीः चीनी कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन करना हिंदू रक्षा दल को पड़ा महंगा, दर्ज हुआ मुकदमा appeared first on AKHBAAR TIMES.