अखिलेश यादव ने वाराणसी के मछुआरों और बुनकरों की समस्याएं जानी, दिया ये आश्वासन

Share and Spread the love

Image credit- social mediaसमाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज वीडियो कॉलिंग के माध्यम से वाराणसी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से बातचीत की, इस दौरान उन्होंने बुनकरों और मछुआरों की समस्याएं भी जानी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में जनता परेशान है, शहर की सांस्कृतिक गरिमा नष्ट की जा रही है.
आज उनसे मछुआरा समाज और बुनकरों के प्रतिनिधियों ने अपनी समस्याएं बताईं. उन्होंने यह भी बताया कि समाजवादी सरकार में उन्हें जो सुविधाएं मिली थीं, भाजपा सरकार ने उन्हें बंद कर दिया है. अब वे आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहे हैं. लोकतंत्र में जनता का इतना उत्पीड़न कभी नहीं हुआ. भाजपा तानशाही चला रही है.
अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे 2022 की तैयारी में जुट जाए. रूके हुए विकास को आगे बढ़ाने के लिए समाजवादी सरकार का बनना राज्य के हित में है.
वाराणसी के किशन दीक्षित के साथ नाविक संघ के अध्यक्ष प्रदीप साहनी ‘सोनू‘ पार्षद मिथलेश साहनी ‘बच्चा‘ ने भी अपनी परेशानियां बताई. प्रदीप साहनी ने बताया कि भाजपा राज में विकास के नाम पर कमजोर वर्ग के लोगों को परेशान किया जा रहा है.
Image credit- social mediaयहां विकास की जगह विनाश को बढ़ावा मिल रहा है. गरीब आदमी रोजी-रोटी को लेकर तो परेशान है ही अब उसके सिर की छत भी छीनी जा रही है.बुनकरों को कोई मदद नहीं मिली. प्रधानमंत्री जी के बहुचर्चित पैकेज का भी कोई फायदा नहीं मिला है?
वाराणसी के लूम संचालक इसरार अहमद धागा मशीन चलाने वाले मोइनुद्दीन अंसारी, लूम कारीगर अजीमुद्दीन अंसारी तथा सऊद अहमद के अलावा लूम चलाने वाले हाजी जुबैर एवं परवेज आलम, हाफिज अनवार अहमद साड़ी में लगने वाले धागा के विक्रेता भी अखिलेश यादव की वार्ता के दौरान मौजूद थे. उन्होंने कुछ सब्जी बेचने वालों से भी बात की और उनका हाल जाना. ये वही सब्जी, बेचने को मजबूर हैं जो लूम कारीगर रहे है.
अखिलेश ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने के निर्देश दिए. उन्होंने सभी को ये आश्वासन दिया कि अगर सपा सरकार बनी तो पहले से कहीं बेहतर सुविधाएं दी जाएंगी.
The post अखिलेश यादव ने वाराणसी के मछुआरों और बुनकरों की समस्याएं जानी, दिया ये आश्वासन appeared first on AKHBAAR TIMES.