मनमोहन सिंह की पीएम मोदी को नसीहत, चीन के षडयंत्रकारी रुख को ताकत नहीं दें प्रधानमंत्री

Share and Spread the love

पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनोहन सिंह ने लद्दाख सीमा पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नसीहत दी है. उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने बयानों से चीन के षड्यंत्रकारी रुख को ताकत नहीं देनी चाहिए. देश की सुरक्षा और सामरिक हितों को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री को शब्दों और घोषणाओं के प्रति बेहद सावधान होने के लिए कहा है.
पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने कहा कि भ्रामक प्रचार कभी भी कूटनीति तथा मजबूत नेतृत्व का विकल्प नहीं हो सकता. प्रधानमंत्री मोदी और सरकार को अवाह्न करते हुए उन्होंने कहा कि वे इस मौके पर साथ आएं और कर्नल संतोष बाबू और हमारे शहीद जवानों के लिए न्याय सुनिश्चित करें जिन्होंने हमारी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है.
उन्होंने कहा कि यही वक्त है कि राष्ट्र को एकजुट और संगठित होकर इस दुस्साहस का जवाब देना चाहिए. सर्वोच्च त्याग के लिए हम इन साहसी सैनिकों और उनके परिवारों के प्रति कृतज्ञ हैं लेकिन उनका यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाना चाहिए.
उन्होंने कहा कि आज हम इतिहास के नाजुक मोड़ पर खड़े हैं. हमारी सरकार के फैसले और कदम इस बात को तय करेंगे कि भविष्य की पीढ़िया हमारा आकलन कैसे करें. जो देश का नेतृत्व कर रहे हैं उनके कंधों पर कर्तव्य का गहन दायित्व है. हमारे प्रजातंत्र का यह दायित्व प्रधानमंत्री का है.
पूर्व पीएम ने कहा कि हम प्रधानमंत्री एवं केंद्र सरकार से आग्रह करते हैं कि वे वक्त की चुनौतियों का सामना करें और कर्नल बी. संतोष बाबू एवं हमारे सैनिकों की कुर्बानी की कसौटी पर खरा उतरें.
The post मनमोहन सिंह की पीएम मोदी को नसीहत, चीन के षडयंत्रकारी रुख को ताकत नहीं दें प्रधानमंत्री appeared first on AKHBAAR TIMES.