उपचुनावः 24 सीटों पर 24 घोषणापत्र लाने की तैयारी में जुटी बीजेपी, जानें क्या होगा खास?

Share and Spread the love

जैसे-जैसे वक्त बढ़ रहा है वैसे वैसे मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ती जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी 24 सीटों के लिए अलग-अलग 24 घोषणा पत्र लाने की तैयारी कर रही है. इस बीच पार्टी और सरकार दोनों के बीच युद्ध स्तर पर काम चालू हो गया है. जिस क्षेत्र का घोषणा पत्र होगा, उसको उसी क्षेत्र में लांच किया जाएगा.
बीजेपी की एक टीम पूरी लय के साथ इस काम को करने में जुट गई है. इस जानकारी को इकट्ठा करने का काम किया जा रहा है कि आखिरकार घोषणापत्र में कौन-कौन से वायदों को शामिल किया जाए.फिलहाल घोषणा पत्र का प्रारुप तैयार किया जा रहा है, इसमें क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों का शामिल किया जाएगा, जिन्हें आने वाले 3 साल में पूरा किया जा सके.

इसके लिए सरकार के स्तर पर जिले के अधिकारियों से डिटेल रिपोर्ट भी तैयार करवाई जा रही है, ऐसे कामों की सूची मांगी गई जो अभी तक नहीं हो पाए हैं. और आने वाले 3 सालों में पूरे किए जा सकते हैं. चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों ने भी अपने स्तर पर विकास कार्यों की सूची को सरकार को सौंप रहे हैं.
गौरतलब है कि 24 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों दलों ने तैयारियों को शुरु कर दिया है, 22 सीटें सिंधिया समर्थकों के इस्तीफे से खाली हुई हैं. जबकि 2 सीटें विधायकों के निधन के बाद खाली हुई है. सबसे ज्यादा सीटें ग्वालियर-चंबल संभाग से आती है. यहां पर सिंधिया का प्रभाव माना जाता है. इसी के तहत चंबल प्रोसेस वे बनने की प्रक्रिया को तेज कर दिया गया है.
The post उपचुनावः 24 सीटों पर 24 घोषणापत्र लाने की तैयारी में जुटी बीजेपी, जानें क्या होगा खास? appeared first on AKHBAAR TIMES.