कोरोना संकट में बाबूधाम ट्रस्ट की सराहनीय पहल, शुरू किया निशुल्क सैनिटाइजेशन का काम

Share and Spread the love

कोरोना वायरस की वजह से देश और दुनिया के सामने संकट का समय है. ऐसी परिस्थिती में सरकार के अलावा समाजसेवी संस्थाओं, राजनैतिक दलों, धार्मिक संगठनों ने भी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए लोगों की हर संभव मदद की है. ऐसी एक नहीं अनेकों मिसाल हमारे सामने मौजूद हैं. इसी क्रम में बाबूधाम ट्रस्ट ने भी सराहनीय पहल करते हुए दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में निशुल्क सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया है.
बाबूधाम ट्रस्ट ने की ओर से बताया गया कि आज सेक्टर 31 स्वर्ण नगरी ग्रेटर नोएडा में अलग-अलग संस्थाओं, समाजसेवियों से समन्वय स्थापित कर के पुरे देश में निशुल्क सेनेटाइजेशन ऑर थर्मल स्क्रीनिंग के काम का उद्घाटन किया जो दिल्ली के हर इलाकों सहित देश के अलग-अलग जिलों, शहरों व मोहल्ले में होगा. यह कार्यक्रम अनवरत चलता रहेगा.

ट्रस्ट के संस्थापक अजय प्रकाश पाठक ने कहा कि समाज की सेवा सबसे बड़ा धर्म होता है. इस महामारी में बाबूधाम ट्रस्ट ने यह ठाना है कोरोना को हर हाल में भगाना है. चूंकि बाबूधाम ट्रस्ट की स्थापना समाज ऑर देश के सेवा के लिए हुआ है तो ट्रस्ट ने अलग अलग संगठनों, समाज सेवियों से मिलाप कर पूरे देश में सैनेटाइजेशन ऑर थर्मल स्कैनिंग करने का बीड़ा उठाया है.
उन्होंने कहा कि ये ट्रस्ट गरीब लड़कियों की शादी, निशुल्क शिक्षा, कम्बल व वस्त्र वितरण, लोगों में सामाजिक सुरक्षा पेंशन का सुविधा दिलाना, भूमाफियाओं से गरीबों को मुक्ति दिलाना, निशुल्क कैरियर प्रशिक्षण ऑर दिशा निर्देश ऑर इस महामारी में अनाज, सब्जी, दवाई, मास्क ऑर जरूरतमंद वस्तुओं की निशुल्क उपलब्धता गरीबों के बीच सुनिश्चित करना, दिल्ली में भी जरूरी समान, अनाज, जूस वितरण आदि बहुतों कार्य करता आया है

इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए बाबु धाम ट्रस्ट ने ये नेक काम का बीड़ा उठाया है और दिल्ली सहित पूरे देश से कोरोना भगाने हेतु सेनेटाइजेशन ऑर थर्मल स्कैनिंग का काम शुरू किया है.
The post कोरोना संकट में बाबूधाम ट्रस्ट की सराहनीय पहल, शुरू किया निशुल्क सैनिटाइजेशन का काम appeared first on AKHBAAR TIMES.