प्रधानमंत्री जी का राहत पैकेज उनके लिए है जो पहले से बैंकों का धन लूटकर बैठे हैंः अखिलेश यादव

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार की नीतियों पर घेरते हुए कहा कि ये लोग ना तो किसानों की दुश्वारियों पर ध्यान दे रहे हैं और नहीं छोटे-मझोले व्यापारियों की दुर्दशा देख रही है. उसने इन कमजोर लोगों की मदद के बजाय बड़े पूंजी घरानों को ही रियायते दी हैं. प्रधानमंत्री जी का राहत पैकेज उनके लिए है जो पहले से बैंकों का धन लूटकर बैठे हैं. गरीब, किसान, छोटा व्यापारी भाजपा सरकार की किसी प्राथमिकता में नहीं आते हैं.
कहा कि  7 जून से 18 जून 2020 तक 12 दिनों के अंदर पेट्रोल के दाम 4.58 रूपए और डीजल के दाम 4.96 रूपए बढ़ गए हैं. क्रूड आॅयल के दामों में उतार चढ़ाव के आधार पर तेल कम्पनियां बाजार के दाम तय करती हैं पर आश्चर्यजनक यह है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दाम घटने पर भी भारत में दाम घटते नहीं। इसमें एक बड़ा कारण भाजपा सरकार द्वारा भारी टैक्स लगाना भी है.
imeage credit0-social mediaपेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी से किसान सबसे ज्यादा परेशानी झेल रहा है. कृषि यंत्र, डीजल-पेट्रोल से चलते हैं.सब्जी की फसल, खेत, बगीचे, फूलों में भी किसान पानी नहीं लगा पा रहे है. किसान की आमदनी का कोई रास्ता नहीं निकल रहा है. किसान के ट्रैक्टर तथा अन्य परिवहन साधन पेट्रोल-डीजल की मंहगाई के चलते खड़े हैं. किसान की मूलभूत आवश्यकता की अनदेखी कर भाजपा सरकार उसे गहरे आर्थिक संकट में ढकेल रही है.
अचानक लाॅकडाउन और उसके बाद भी चल रहे तमाम प्रतिबन्धों के चलते दो करोड़ छोटे और मझोले दूकानदारों के सामने आजीविका की गम्भीर समस्या खड़ी हो गई है. इनकी दूकानों से करीब दस करोड़ लोगों के परिवार भी जुड़े हैं. अब इनके सामने भुखमरी के हालात हैं.
 
The post प्रधानमंत्री जी का राहत पैकेज उनके लिए है जो पहले से बैंकों का धन लूटकर बैठे हैंः अखिलेश यादव appeared first on AKHBAAR TIMES.