राज्यसभा चुनावः कांग्रेस को वोट देना इस विधायक को पड़ा महंगा, किए गए पार्टी से सस्पेंड

Share and Spread the love

image credit-social mediaराजस्थान के भादरा से माकपा विधायक बलवान पुनिया को राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग करना भारी पड़ गया है. बलवान पुनिया ने कांग्रेस के पक्ष में वोट किया था. पार्टी के राज्य सचिव मंडल ने कार्रवाई करते हुए विधायक बलवान पुनिया को 1 साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है.
पार्टी के राज्य सचिव अमर राम के मुताबिक अनुशासनहीनता बरतने के चलते बलवान पुनिया पर ये कार्रवाई की गई है. हाल ही में 19 जून को 3 सीटों के लिए हुए राज्यसभा चुनाव में बलवान पुनिया ने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया था, वोट ड़ालने के बाद बलवान पुनिया के कहा था कि उन्होंने बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी को वोट किया है.
विधायक बलवान पुनिया को ये रुख पार्टी को नागवार गुजरा और उन पर सख्ती दिखाते हुए उन्हें एक साल के लिए निलंबित कर दिया है. पार्टी की ओर से बलवान पुनिया को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है, जिसका उन्हें सात दिन में जवाब मांगा है.
गौरतलब है कि राजस्थान में माकपा के दो विधायक हैं. इसमें बलवान पुनिया भादरा से तो गिरधारीलाल श्रीडूंगरगढ़ से विधायक हैं. गिरधारीलाल ने इन चुनावों में वोट नहीं ड़ाला था. गिरधारी लाल महिया को वोट नहीं ड़ालने पर बलवान पुनिया ने कहा था उनकी तबियत खराब है हालांकि कुछ समय में वो वोट ड़ालने जरुर आएंगे.
लेकिन समय बीत जाने के बाद भी वोट ड़ालने नहीं पहुंचे. उस समय ये कयास लगने शुरु हो गए कि गिरधारी लाल महिया की बीमारी को बहाना बनाया जा रहा है जबकि वो पार्टी लाइन का पालन करते हुए वोट ड़ालने नहीं गए हैं.
The post राज्यसभा चुनावः कांग्रेस को वोट देना इस विधायक को पड़ा महंगा, किए गए पार्टी से सस्पेंड appeared first on AKHBAAR TIMES.