दुनिया में संक्रमितों की संख्या 90 लाख के पार, कोरोना पर टिप्पणी कर फंसे डोनाल्ड ट्रंप

Share and Spread the love

दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या इस वक्त तेजी के साथ बढ़ रही है. यह संख्या 90 लाख के पार पहुंच चुकी है. जबकि 4.7 लाख से ज्यादा की जान जा चुकी है. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका हुआ है. जहां 23 लाख से ज्यादा मामले अब तक सामने आ चुके हैं. दूसरे नंबर पर ब्राजील है.
इस बीच डब्लूएचओ ने बताया कि अब तक संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 1.83 लाख से ज्यादा मामले आए हैं. ब्राजील में संक्रमित मामलों की संख्या 11 लाख से पार है. विशषज्ञों का कहना है कि ब्राजील में कोरोना परीक्षण बहुत कम हैं अन्यथा यह आंकड़ा बहुत अधिक हो सकता है.
टिप्पणी कर फंसे अमेरिकी राष्ट्रपति 
एक चुनावी रैली में कोरोना पर टिप्पणी कर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फंस गए हैं. उन्होंने कहा था कि अधिकारीयों को अब कोरोना वायरस की जांच को धीमा कर देना चाहिए. उनकी इस टिप्पणी की विशषज्ञों ने निंदा की है. ट्रंप की यह टिप्पणी ऐसे वक्त आई जब कोरोना का प्रसार अमेरिका में चरम पर है.
भारत में संक्रमित मामलों की संख्या 4 लाख के पार हो चुकी है. जबकि पड़ोसी देश पाकिस्तान में 2 लाख के करीब यह संख्या पहुंच चुकी है.
न्यूजीलैंड कोरोना मुक्त हो चुका था. लेकिन अब दो नए मामले सामने आए हैं. जिनमें एक भारतीय भी शामिल है. देश में नौ लोग चपेट में आ गए हैं. जबकि महीने की शुरुआत में एक भी मामला नहीं था.
The post दुनिया में संक्रमितों की संख्या 90 लाख के पार, कोरोना पर टिप्पणी कर फंसे डोनाल्ड ट्रंप appeared first on AKHBAAR TIMES.