बाबा रामदेव का दावा- बना ली कोरोना की दावा, हफ्ते भर में ठीक हुए 100 फीसदी मरीज

Share and Spread the love

कोरोना वायरस महामारी देशभर में तेजी के साथ बढ़ती जा रही है. संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इस बीच पतंजलि के बाबा रामदेव ने कोरोना पर दवा बनाने का दावा किया है. उन्होंने मंगलवार को हरिद्वार में कोरोनिल नाम से दवा को लांच किया है. उन्होंने बताया कि हमने दवा का दो ट्रायल किया था. पहला क्लिनिकल कंट्रोल स्टडी. दूसरा क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल.
बाबा रामदेव ने कहा कि दिल्ली से लेकर कई शहरों में हमने क्लिनिकल कंट्रोल स्टडी किया. इस स्टडी में 280 रोगियों को सम्मिलित किया गया. क्लिनिकल स्टडी के रिजल्ट में 100 फीसदी मरीजों की रिकवरी हुई और एक भी मौत नहीं. कोरोना के सभी चरण को हम रोक पाए. दूसरे चरण में क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल किया गया.

#आयुर्वेदविजय_कोरोनिल_श्वासारि#कोरोना की एविडेंस बेस्ड प्रथम #आयुर्वेदिक औषधि, #श्वासारि_वटी ,#कोरोनिल का संपूर्ण साइंटिफिक डॉक्यूमेंट के साथ #पतंजलि योगपीठ हरिद्वार से पूज्य @yogrishiramdev जी और पूज्य @Ach_Balkrishna जी का 12 बजे लॉन्चिंग व लाइव प्रेस वार्ता pic.twitter.com/BbEqQxbn0S
— Patanjali Dairy (@PatanjaliDairy) June 23, 2020

उन्होंने दावा किया कि 100 लोगों पर क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल की स्टडी की गयी. 3 दिन के अंदर 69 फीसदी रोगी रिकवर हो गए. पॉजिटिव से निगेटिव आए. उन्होंने इसे इतिहास की बड़ी घटना बताया. सात दिन के अन्दर 100 फीसदी रोगी रिकवर हो गए. रामदेव ने कहा कि हमारी दवाई का सौ फीसदी रिकवरी रेट है और शून्य फीसदी डेथ रेट है.
उन्होंने बताया कि एथिकल अप्रूवल लिया. इसके बाद सीटीआईआर से अप्रूवल लिया गया. फिर रजिस्ट्रेशन कराया गया. रामदेव ने कहा कि लोग इस दावे पर प्रश्न कर सकते हैं. हमारे पास हर सवाल का जवाब है. सभी वैज्ञानिक नियमों का पालन किया है.
बाबा रामदेव के मुताबिक कोरोनिल दवा को बनाने में देसी चीजों का इस्तेमाल किया गया है. जैसे मुलैठी-काढ़ा जैसी चीजों को इसमें डाला गया है. गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी, श्वासरी का भी इस्तेमाल किया गया है. अगले सात दिनों में या दवा पतंजलि के स्टोर पर उपबल्ध हो सकती है.
The post बाबा रामदेव का दावा- बना ली कोरोना की दावा, हफ्ते भर में ठीक हुए 100 फीसदी मरीज appeared first on AKHBAAR TIMES.