बिहार विधानसभा चुनाव में EVM से नहीं बल्कि इस तरह से मतदान करेंगे कोरोना पीड़ित

Share and Spread the love

कोरोना संकटकाल में सरकार और जनता दोनों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जो हालात हैं उसे देखकर यही लग रहा है कि फिलहाल अभी कोरोना वायरस से राहत मिलती नहीं दिख रही है. इसी दौर में बिहार विधानसभा चुनाव भी होने हैं.
इसी को देखते हुए ये फैसला लिया गया है कि बिहार में जो भी मतदाता कोरोना से संक्रमित हैं उन्हें विधानसभा चुनाव में पोस्टल बैलेट के जरिए वोट डालने की अनुमति दी जाएगी.
मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय कानून मंत्रालय के विधायी विभाग ने चुनाव नियमों में बदलाव किया है ताकि कोरोना संक्रमितों को पोस्टल बैलेट के जरिए मतदान की सुविधा दी जा सके. हाल में चुनाव आयोग ने कानून मंत्रालय से संपर्क कर इसका प्रस्ताव रखा था.

अधिकारी ने कहा कि ये हाल ही में हमनें 80 साल से ऊपर के बुजुर्गों और दिव्यांगों के लि पोस्टल बैलेट के जरिए मतदान की अनुमति दी थी, कोरोना का मामला भी ठीक उसी तरह है लिहाजा हमने इसकी भी अनुमति प्रदान कर दी है. बता दें कि बिहार में इसी साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं.
कोरोना संकट में चुनाव किस तरह से संपन्न कराए जांए ये भी चिंतनीय विषय था. बिहार में 243 विधानसभा सीटें हैं, यहां लगभग 7.20 करोड़ मतदाता हैं. 29 नवंबर को यहां की विधानसभा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है, नियमों के मुताबिक नई विधानसभा का गठन 29 नवंबर से पहले हो जाना चाहिए.
The post बिहार विधानसभा चुनाव में EVM से नहीं बल्कि इस तरह से मतदान करेंगे कोरोना पीड़ित appeared first on AKHBAAR TIMES.