बीजेपी जो कांग्रेस पर आरोप लगा रही वह खुद ऐसा कर चुकी है, सीमा पर भेजा था डेलिगेशन

Share and Spread the love

लद्दाख में जारी सीमा पर तनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार निशाना साध रही है. पार्टी की ओर सवाल पूछते हुए घेरा जा रहा है. इसको लेकर भाजपा, कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं की आलोचना कर रही है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का कहना है कि कांग्रेस पार्टी के नेता देश और इसके सैनिकों का मनोबल गिरा रहे हैं.
लगातार निशाना साध रहे राहुल गाँधी पर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तुच्छ राजनीति से ऊपर उठने की सलाह दी है. जबकि जब यूपीए की सरकार सत्ता में थी तब वह भी चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर सरकार को घेरने का काम कर चुकी है.
साल 2004 से लेकर 2014 तक भारतीय जनता पार्टी ने चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर कई राजनैतिक संकल्प पत्र जारी किए थे. भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने कई बार प्रेस कांफ्रेंस के जरिए मनमोहन सरकार पर निशाना साधा था.
साल 2013 में पणजी में आयोजित हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाजपा ने संकल्प पत्र ‘सुरक्षा और स्वाभिमान’ पास किया था.
इस संकल्प पत्र में कहा गया था कि हमारी चीन से लगती सीमाओं का कई बार उल्लंघन किया जा रहा है. ताजा मामले में चीन के सैनिक भारतीय सीमा में करीब 19 किलोमीटर तक घुस आए हैं और करीब एक माह से वहां ठहरे हुए हैं. भारत के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाई जा रही है. केंद्र में हमारी सरकार केवल अपने नागरिकों को दिलासा दे रही है.
भाजपा ने यूपीए कार्यकाल में चीन सीमा पर अपने एक प्रतिनिधिमंडल भी भेजा था, ताकि चीनी घुसपैठ की सही तस्वीर पता चल सके.
The post बीजेपी जो कांग्रेस पर आरोप लगा रही वह खुद ऐसा कर चुकी है, सीमा पर भेजा था डेलिगेशन appeared first on AKHBAAR TIMES.