सफूरा ज़रगर को दिल्ली हाईकोर्ट से मिली जमानत, उन्हें माननी होगी ये शर्तों

Share and Spread the love

दिल्ली में हुई हिंसा की आरोपी सफूरा ज़रगर को आज दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत मिल गई. सफूरा को 10 अप्रैल को गिरफ्तार किया था, तब से वो जेल में बंद थी. हाईकोर्ट ने उन्हें मेडिकल आधार पर जमानत दे दी. सफूरा गर्भवती हैं.
सफूरा को जमानत देते हुए हाईकोर्ट ने ये शर्त लगाई है कि वो किसी संदिग्ध गतिविधि में लिप्त नहीं होंगी, जिस मामले में उनकी जांच हो रही है. वो गवाहों और सबूतों से छेड़छाड़ नहीं करेंगी, बिना कोर्ट की अनुमति के दिल्ली के बाहर नहीं जाएंगी, जांच में पूरा सहयोग करेंगी.

दिल्ली पुलिस के वकील तुषार मेहता ने कहा कि वो मानवीय आधार पर सफूरा की जमानत का विरोध नहीं कर रहे हैं. अदालत ने सफूरा को 10 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी और इतनी ही राशि की उन्हें श्योरिटी भी भरनी होगी. सोमवार को दिल्ली पुलिस ने अदालत में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की. इसमें सफूरा को दिल्ली मामले का मुख्य सजिशकर्ता बताया और उनपर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया.
बता दें कि सफूरा की जमानत को लेकर सोशल मीडिया पर भी अभियान चलाया जा रहा था. इसमें भी उनको गर्भवती होने के आधर पर रिहा करने की मांग उठाई जा रही थी. आज आखिरकार उन्हें जमानत मिल ही गई.  27 साल की सफूरा जामिया विश्वविद्यालय से समाजशास्त्र में पीएचडी कर रही हैं और वह जामिया कार्डिनेशन कमेटी की सदस्य भी हैं.

Delhi High Court grants bail to Jamia Coordination Committee member Safoora Zargar, in a case related #DelhiViolence that broke out in February this year.
— ANI (@ANI) June 23, 2020

The post सफूरा ज़रगर को दिल्ली हाईकोर्ट से मिली जमानत, उन्हें माननी होगी ये शर्तों appeared first on AKHBAAR TIMES.