जनसमस्याओं को लेकर समाजवादियों ने डमरू बजाकर गंगा में किया जल सत्याग्रह, लगाए नारे

Share and Spread the love

सपा नेता अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में आज उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जनसमस्याओं को लेकर अनोखे ढंग से प्रदर्शन किया. इस बार सपाइयों ने डमरू बाजकर गंगा नदी में जल सत्याग्रह किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.
समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल डीजल मूल्यवृद्धि, आर्थिक तंगी, भारी भरकम बिजली बिल, बेरोज़गारी व पत्रकारों पर झूठे मुकदमे लिखने के विरोध में मैस्कर घाट में जल सत्याग्रह कर भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों को उजागर किया.
सपा व्यापार सभा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में समाजवादी हाथों में पोस्टर लेकर गंगा नदी में उतर गए और भाजपा सरकार के खि़लाफ़ नारेबाजी की. अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि लॉकडाउन के बाद हालात बद से बदतर हो गए हैं. भाजपा सरकार कोरोना को तो रोक न पाई पर उल्टा किल्लत और महंगाई दे रही है. लॉकडाउन की वजह से व्यापारी, किसान, मज़दूर, नौकरीपेशा सब बर्बाद हुए.
अंतराष्ट्रीय बजार में पेट्रोल डीज़ल सस्ता होने के बावजूद भारत सरकार देश को महंगा तेल दे रही है. साथ ही वन नेशन वन टैक्स के वादे के बावजूद पेट्रोल डीजल को जीएसटी में न लाकर देश की जनता के साथ धोखा कर रही है. 20 लाख करोड़ का झूठा पैकेज घोषित किया जिसमें से 1 रुपये की भी सीधी मदद किसी को नहीं मिली.

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बावजूद भारी भरकम बिजली बिल गरीबी में आटा गीला करने जैसा है. साथ ही बेरोज़गारी दूर करने की जगह झूठे आंकड़े दिए जा रहे हैं जिससे समाज में हताशा फैल रही है. साथ ही सच दिखाने पर पत्रकारों पर झुठे मुक़दमे लिखे जा रहे हैं जो कि लोकतंत्र के लिए घातक है.
अभिमन्यु ने कहा कि इन सब मुद्दों पर ही समाजवादी जल सत्याग्रह कर रहे हैं. पेट्रोल डीजल मूल्यवृद्धि वापस लेकर जीएसटी में लाने, आर्थिक तंगी दूर करने के लिए सीधी नकद की मदद, कमर्शियल बिजली बिल व स्कूलों का बिजली बिल माफ करने, बेरोज़गारी दूर करने और पत्रकारों पर फर्जी मुकदमे खत्म करने की मांग की गई.
सहज प्रीत सिंह ने कहा की माँगें पूरी न होने तक संघर्ष जारी रहेगा. इस मौके पर अभिमन्यु गुप्ता, संजय बिस्वारी, विनय कुमार, सहज प्रीत सिंह, मो शाहरुख खलीफा, हरिओम शर्मा, राजेन्द्र कनौजिया, शेषनाथ यादव, राजू सोनी, राहुल सविता, यशु गुप्ता, हर्ष शर्मा, इमामुद्दीन, रोहन, विमल आदि थे.
The post जनसमस्याओं को लेकर समाजवादियों ने डमरू बजाकर गंगा में किया जल सत्याग्रह, लगाए नारे appeared first on AKHBAAR TIMES.