तेलंगाना के मुख्यमंत्री के इस फैसले की अखिलेश यादव ने की सराहना

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के एक फैसले की सराहना की है. तेलंगाना के सीएम ने गलवान घाटी में जान गंवाने वाले शहीद कर्नल संतोष बाबू के परिवार को सोमवार को 5 करोड़ रूपये का चेक सौंपा. उन्होंने परिजनों के साथ खड़े होने का आश्वासन दिया. साथ ही कर्नल संतोष की पत्नी संतोषी को सरकारी नौकरी देते हुए समूह-1 की अधिकारी के रूप में नियुक्ति पत्र भी सौंपा.
हैदराबाद के बंजारा हिल्स में 711 वर्ग गज के आवास भूखंड को आवंटित करने वाले दस्तावेजों को भी संतोषी को सौंपा गया. मुख्यमंत्री ने अपने वादे के मुताबिक संतोषी को 4 करोड़ रूपये और कर्नल सतोष के माता-पिता को एक करोड़ रूपये का चेक दिया.
तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के इस फैसले की उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सराहना की. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि कर्नल संतोष बाबू की शहादत को सम्मान देते हुए जिस प्रकार तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने तत्काल श्रीमती बाबू को डिप्टी कलेक्टर बनाने के साथ उन्हें 5 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता व भूमि दी है, वो सराहनीय है. आगे उन्होंने कहा कि शहीदों का सम्मान सरकार की सर्वोपरि प्राथमिकता होनी ही चाहिए.

कर्नल संतोष बाबू की शहादत को सम्मान देते हुए जिस प्रकार @TelanganaCMO ने तत्काल श्रीमती बाबू को डिप्टी कलेक्टर बनाने के साथ उन्हें 5 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता व भूमि दी है, वो सराहनीय है.
शहीदों का सम्मान सरकार की सर्वोपरि प्राथमिकता होनी ही चाहिए.
— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) June 23, 2020
इसके अलावा सीएम चंद्रशेखर राव ने कहा है कि सुर्यपेट में जिला अदालत में कर्नल की कांसे की प्रतिमा लगाईं जाएगी. क्रॉसरोड का नाम अब कर्नल संतोष बाबू के नाम पर किया जाएगा.
The post तेलंगाना के मुख्यमंत्री के इस फैसले की अखिलेश यादव ने की सराहना appeared first on AKHBAAR TIMES.