बीजेपी विधायक ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से क्या 3 साल पुराने अपमान का बदला लिया है?

Share and Spread the love

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार राज्यसभा जा रहे हैं. चुनाव के दौरान उन्हें 56 वोट मिले थे. बीजेपी के एक विधायक ने क्रॉस वोटिंग की थी. क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायक पर पार्टी ने कोई कार्रवाई तो नहीं की. लेकिन जवाब मांगा गया. विधायक का कहना है कि उनसे ये गलती से हो गया. लेकिन सियासी गलियारे में इस क्रॉस वोटिंग ने कई सवालों को जन्म दिया.
इसको 3 साल पुराने कथित अपमान के बदले के नजरिए से भी देखा जा रहा है. गुना सीट से गोपीलाल जाटव 4 बार विधायक बने हैं. इससे पहले भी वह राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग कर चुके हैं. ऐसे में उनसे गलती की उम्मीद पार्टी को भी नहीं थी.
गोपीलाल जाटव की इस गलती से पार्टी नेतृत्व नाराज है. कहा जा रहा है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बंद कमरे में गोपीलाल जाटव से बात की थी
क्या लिया अपनाम का बदला?
ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना-शिवपुरी से सांसद रहे हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में वह हार गए थे. गोपीलाल जाटव भी लगातार चार बार गुना से विधायक चुने गए. 22 जुलाई 2017 को एक बाकया हुआ था. गुना विधानसबा क्षेत्र में तत्कालीन सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक ट्रामा सेंटर का उद्घाटन करना था.
लेकिन बीजेपी विधायक गोपीलाल जाटव ने पहले ही उस ट्रामा सेंटर का उद्घाटन कर दिया था. जिसके बाद सिंधिया समर्थकों ने उस जगह को गंगाजल से धुलवा दिया था.
इसके बाद सियासी बवाल खड़ा हो गया था. बताया जाता है कि यह बात गोपीलाल जाटव को चुभ गयी थी. अब ऐसा कहा जा रहा है कि क्या गोपीलाल जाटव ने क्रॉस वोटिंग कर सिंधिया से बदला लिया है?
दूसरे मायने भी 
क्रॉस वोटिंग के दूसरे मायने भी निकाले जा रहे हैं. मध्य प्रदेश में कैबिनेट का विस्तार होना है. चर्चा है कि गोपीलाल जाटव भी कहीं मंत्री तो नहीं बनना चाहते. जिसके चलते क्रॉस वोटिंग कर वह दबाव बना रहे हैं. हालांकि मंत्री पद से जुड़ा कोई बयान उनका आया नहीं है.
The post बीजेपी विधायक ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से क्या 3 साल पुराने अपमान का बदला लिया है? appeared first on AKHBAAR TIMES.