डीजल हुआ पेट्रोल से महंगा, अखिलेश यादव ने कहा- भाजपाई समर्थक अब साइकिल अपनाएंगे

Share and Spread the love

Image credit- social mediaदेश की राजधानी दिल्ली में पहली बार डीजल, पेट्रोल से महंगा हो गया. तेल कंपनियों ने बुधवार को लगातार 18वें दिन डीजल महंगा किया. 48 पैसे महंगा होने के साथ ही दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल से आगे निकल गयी. दिल्ली में डीजल की कीमत 79.88 रूपये प्रति लीटर हो गयी है. जबकि पेट्रोल के दाम नहीं बदले. यह 79.76 रूपये है.
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बढ़े डीजल के दाम को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 70 साल में जो मुमकिन न हुआ वह अब हो गया.
अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 70 साल में जो मुमकिन न हुआ. वो अब हो गया. अब माल-सामान का परिवहन भी महंगा होगा. खेती-किसानी में सिंचाई की लागत भी बढ़ेगी. आखिर आ ही गए न पेट्रोल कंपनियों के अच्छे दिन. आगे उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर, ट्रक वाले भाजपाई समर्थक अब साइकिल को अपनाएंगे.

डीज़ल हुआ पेट्रोल से महँगा!
70 साल में जो मुमकिन न हुआ… वो अब हो गया… अब माल-सामान का परिवहन भी महँगा होगा और खेती-किसानी में सिंचाई की लागत भी बढ़ेगी. आख़िर आ ही गये न पेट्रो-कंपनियों के ‘अच्छे दिन’!
ट्रैक्टर, ट्रक वाले भाजपाई समर्थक भी अब साइकिल को अपनाएंगे.#NoMoreBJP
— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) June 24, 2020
अप्रैल 2014 में एक लीटर डीजल पर करीब 10 रूपये एक्साइज ड्यूटी वैट लगता था. अब डीजल पर 50 रूपये सिर्फ टैक्स के चुकाने पड़ रहे हैं.
The post डीजल हुआ पेट्रोल से महंगा, अखिलेश यादव ने कहा- भाजपाई समर्थक अब साइकिल अपनाएंगे appeared first on AKHBAAR TIMES.