महागठबंधन के नेताओं को एकजुट करने के लिए सोनिया गांधी ने संभाली कमान, तेजस्वी, मांझी…

Share and Spread the love

बिहार विधानसभा चुनाव में भले ही अभी समय हो लेकिन वहां की सियासत में अभी से हलचल मचनी शुुरू हो गई है. महागठबंधन के कई नेताओं ने खुलकर अपनी नाराजगी का इजहार कर दिया था. हम के मुखिया जीतनराम मांझी ने तो 25 तारीख के बाद अलग गठबंधन बनाने की चेतावनी भी दे दी थी.
महागठबंधन में मची आपसी खींचातानी को दूर करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अब प्रयास तेज कर दिए हैं. आज सोनिया गांधी ने महागठबंधन के नेताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अहम बैठक की.
जानकारी के मुताबिक आज शाम पांच बजे सोनिया गांधी ने राजद नेता तेजस्वी यादव, बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, जीनत राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा, मुकेश साहनी, अहमद पटेल और अखिलेश सिंह के साथ वर्चुअल बैठक की.

इस बैठक का मकसद महागठबंधन के नेताओं की नाराजगी को दूर करना और उन्हें एकजुट करना था. बता दें कि बिहार में इस साल नवंबर माह में विधानसभा चुनाव होने का अनुमान है. हालांकि अभी तक चुनाव आयोग ने तारीखों का एलान नहीं किया है.
महागठबंधन के नेताओं की ये मांग थी कि चुनाव से पहले कोआर्डिनेशन कमेटी का गठन हो और सीट बंटवारे का फार्मूला तय हो जाए. मांझी ने कहा था कि अंतिम समय में सीटें तय होने से प्रत्याशी तैयारी नहीं कर पाता है.
The post महागठबंधन के नेताओं को एकजुट करने के लिए सोनिया गांधी ने संभाली कमान, तेजस्वी, मांझी… appeared first on AKHBAAR TIMES.