गलवान घाटी की हकीकत जानने के लिए अखिलेश यादव ने लेह-लद्दाख के पत्रकारों से की बातचीत

Share and Spread the love

imeage credit0-social mediaपूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में एलएसी पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प के बाद पूरे देश में चीन के खिलाफ गुस्से का माहौल है. सभी एक सुर में चीन को सबक सिखाने की बात कर रहे हैं. एलएसी पर ताजा हालात क्या हैं इसकी भी सभी की चिंता सता रही है.
आज समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गलवान घाटी की स्थिती जानने के लिए लेह-लद्दाख के कुछ पत्रकारों से वीडियो कॉल के माध्यम से वार्ता की.
अखिलेश ने कहा कि मीडिया की बड़ी जिम्मेदारी है. जोखिम उठा कर अपनी लोकतांत्रिक जिम्मेदारी का निर्वहन करने के लिए पत्रकारों को उन्होंने बधाई दी. उन्होंने कहा कि भारत के लिए यह गौरव की बात है कि भारतीय फौज का हौसला बढ़ा हुआ है. भारतीय जवानों के साथ सारा देश है. जवानों के साथ किसान भी खड़े हैं.
अखिलेश यादव ने स्थानीय गाइड से भी बात की. इस दौरान उन्हें घाटी के ऊपर बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही थी. भीषण ठंड में भारत के जवान देश की सीमाओं की रक्षा के लिए दिनरात खड़े हैं. हर मोर्चे पर वे वीरता पूर्वक डटे हुए हैं. अखिलेश यादव को स्थानीय गाइड सहित अन्य सभी लोगों ने अगली बार वहां आने का निमंत्रण दिया.
सपा मुखिया ने कहा कि भारत को दीर्घकालिक रणनीति बनानी चाहिए. भारतीय बाजार की चीन पर निर्भरता धीरे-धीरे समाप्त करने की योजना पर काम करना चाहिए. सीमाओं की सुरक्षा को लेकर चिंता रहती है. देश के सामने सच्चाई आनी चाहिए.
The post गलवान घाटी की हकीकत जानने के लिए अखिलेश यादव ने लेह-लद्दाख के पत्रकारों से की बातचीत appeared first on AKHBAAR TIMES.