बिहार विधान परिषद के लिए कांग्रेस ने घोषित किया उम्मीदवार, इस दिग्गज को दिया मौका

Share and Spread the love

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले वहां का राजनीतिक पारा चढ़ता ही जा रहा है. इसी बीच चुनाव आयोग ने बिहार विधान परिषद की रिक्त 9 सीटों के लिए चुनाव की तारीख का एलान कर दिया. आयोग के मुताबिक 6 जुलाई को मतदान होगा.
चुनाव आयोग की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसर नामांकन की अंतिम तिथि 25 जून, नामांकन पत्रों की जांच 26 जून, नामांकन वापस लेने की तिथि 29 जून होगी. इसके बाद 6 जुलाई को सुबह 9 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे. उसके बाद मतगणना होगी.
बिहार विधान परिषद सदस्यों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपने एकमात्र प्रत्याशी के नाम का एलान कर दिया. कांग्रेस की ओर से जारी सूची के अनुसार तारिक अनवर को मौका दिया गया है. इससे पहले बीजेपी अपने दो प्रत्याशियों के नामों का एालन कर चुकी है.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव भी इस साल के अंत तक होने हैं. हालांकि अभी विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान नहीं किया गया है. चुनाव में भले ही समय हो मगर बिहार में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मोड में आ चुकी हैं. बीजेपी की वर्चुअल रैली के बाद सियासी पारा चढ़ता ही जा रहा है.
राजद और जेडीयू में टूट शुरू हो गई है. कल राजद के पांच विधान परिषद सदस्यों ने जेडीयू का दामन थाम लिया. इससे पहले जेडीयू के नेता भी राजद में शामिल हो चुके हैं.

INC COMMUNIQUE
Important Notification regarding biennial election to the legislative council of Bihar pic.twitter.com/PUnVQWQUeO
— INC Sandesh (@INCSandesh) June 24, 2020

The post बिहार विधान परिषद के लिए कांग्रेस ने घोषित किया उम्मीदवार, इस दिग्गज को दिया मौका appeared first on AKHBAAR TIMES.