देश में पहली बार डीजल हुआ 80 के पार, पेट्रोल के दाम में भी हुई बढ़ोतरी

Share and Spread the love

देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब डीजल के दाम 80 रूपये के पार पहुंच गए हैं. डीजल की कीमतों में ये बढ़ोत्तरी ऐसे वक्त हो रही है जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव कम हुए हैं. डीजल के अलावा पेट्रोल की कीमतों में भी इजाफा हुआ है. इससे पहले बुधवार को सिर्फ डीजल के भाव बढ़े थे और पेट्रोल की कीमत स्थिर रही थी.
गुरुवार को लगातार 19वें दिन डीजल के भाव में बढ़ोतरी हुई. देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 14 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ. जबकि पेट्रोल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है.
इस तरह पिछले 19 दिन में डीजल के दाम 10.62 रूपये प्रति लीटर बढ़े हैं. जबकि पेट्रोल करीब 8.50 रूपये से ज्यादा महंगा हुआ है. 25 जून को दिल्ली में नयी कीमतों के मुताबिक पेट्रोल 79.92 रूपये है. जबकि डीजल 80.02 रूपये प्रति लीटर है. इससे एक दिन पहले डीजल की कीमत 79.88 रूपये थी.
इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब राजधानी में डीजल की कीमत पेट्रोल से आगे निकल गयी है. वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 86.70 रूपये है. डीजल 78.34 रूपये प्रति लीटर है.
लगातार डीजल-पेट्रोल के बढ़ रहे दामों को लेकर विपक्ष केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साध रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी सरकार ने डीजल-पेट्रोल के दाम को अनलॉक कर दिया है.
The post देश में पहली बार डीजल हुआ 80 के पार, पेट्रोल के दाम में भी हुई बढ़ोतरी appeared first on AKHBAAR TIMES.