जानें कौन अं रामा सिंह? जिनको लेकर राजद में अफरातफरी मची हुई है

Share and Spread the love

बिहार विधान परिषद चुनाव से ठीक पहले बिहार की सियासत में गर्मी आ गई है. सूबे में मुख्य विपक्षी दल राजद में फूट का सिलसिला शुरु हो चुका है. राजद के पांच विधान परिषद सदस्य और राजद उपाध्यक्ष जगदानंद सिंह के इस्तीफे के बाद अब ये अटकलें शुरु हो गई है कि रघुवंश प्रसाद भी राजद से अलग हो सकते हैं.
डिप्टी सीएम सुशील रघुवंश प्रसाद को न्यौता भी दे चुके है. ऐसे में बड़ा सवाल है कि आखिर राजद में ऐसा क्या हो गया है कि समाजवादी नेता दल को छोड़कर जा रहे हैं. लेकिन बिहार की राजनीति को लेकर कहा जा सकता है कि रामा किशोर सिंह उर्फ रामा सिंह वो नेता हैं जिनके कारण राजद में अफरातफरी मची हुई है. रामा सिंह की राजद में सियासी एंट्री को लेकर ही राजद में अफरातफरी की स्थिति बनी हुई है.
जानें कौन है रामा सिंह
रामा सिंह पांच बार के विधायक रहें हैं. साल 2014 के मोदी लहर में रामविलास पासवान की लोजपा में वैशाली से सांसद चुने गए. इस दौरान राजद के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह को हराया. इसी हार के बाद रघुवंश प्रसाद सिंह का नाम भी राजद के कई नेता नहीं सुनना चाहते हैं. इलाके के लोगों का मानना है कि रामा सिंह की छवि बाहुबली नेता की है.
इलाके के लोगों का मानना है कि रघवुंश प्रसाद सिंह की छवि समाजवादी और मिलनसार नेता है. 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद रघुवंश प्रसाद सिंह ने जयचंद वैद अपहरणकांड को ही आधार बना कर पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. राजद नेता रघवुंश प्रसाद सिंह का आरोप लगाया था कि चुनाव आयोग को दिए गए शपथ पत्र में रामा किशोर सिंहव ने वैद अपहरण कांड से संबंधित जानकारी नहीं दी है. इसलिए लोकसभा की उनकी सदस्यता रद्द की जानी चाहिए.
The post जानें कौन अं रामा सिंह? जिनको लेकर राजद में अफरातफरी मची हुई है appeared first on AKHBAAR TIMES.