सपा नेता की मांग- जगन्नाथ यात्रा के तर्ज पर निकाली जाए कांवड़ यात्रा

Share and Spread the love

बस्ती जिले के समाजवादी पार्टी के नेता सिद्धार्थ सिंह ने जगन्नाथ रथ यात्रा की तरह राज्य में कांवड़ यात्रा निकालने की मांग की है. इस संबंध में सिद्धार्थ सिंह ने मंगलवार को एक ज्ञापन बस्ती के जिलाधिकारी को सौंपा है. उन्होंने यात्रा के लिए अपने द्वारा सैनेटाईजर का इंतजाम करने की बात भी कही है.
सपा नेता का कहना है कि जब मंदिर खोले जा चुके हैं तो कांवड़ यात्रा को रद्द करना सैकड़ों साल पुरानी परंपरा और धार्मिक मान्यताओं के खिलाफ है. शिवभक्त इस फैसले से बहुत निराश हैं.
मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में सिद्धार्थ सिंह ने कहा कि मैंने 50 हजार मास्क और 100 लीटर सैनेटाईजर का इंतजाम किया है. जिसे अधिकारीयों की मौजूदगी में शिव भक्तों को सौंपा जाएगा. उन्होंने कहा कि जब मंदिरों को खोल दिया गया है तो इस साल कांवड़ यात्रा को रद्द करना सैकड़ों साल पुरानी परंपरा और धार्मिक मान्यताओं के खिलाफ है. शिवभक्त इस फैसले से बहुत निराश हैं.
बीते 20 जून को सरकार की ओर से कहा गया था कि कोरोना वायरस महामारी एके वजह से पवित्र श्रावण माह में होने वाली कांवड़ यात्रा स्थगित रहेगी. बताया गया था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह के साथ इस पर बातचीत हुई थी.
इस दौरान कहा गया कि राज्य में धर्मगुरुओं तथा कांवड़ संघों ने कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से इस वर्ष श्रावण मास में कांवड़ यात्रा को स्थगित रखने का प्रस्ताव किया है.
The post सपा नेता की मांग- जगन्नाथ यात्रा के तर्ज पर निकाली जाए कांवड़ यात्रा appeared first on AKHBAAR TIMES.