कांग्रेस ने बदला प्रत्याशी, तारिक अनवर की जगह अब इस नेता को दिया विधान परिषद का टिकट

Share and Spread the love

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले वहां का राजनीतिक पारा चढ़ता ही जा रहा है. इसी बीच चुनाव आयोग ने बिहार विधान परिषद की रिक्त 9 सीटों के लिए चुनाव की तारीख का एलान कर दिया. आयोग के मुताबिक 6 जुलाई को मतदान होगा.
चुनाव आयोग की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसर नामांकन की अंतिम तिथि 25 जून, नामांकन पत्रों की जांच 26 जून, नामांकन वापस लेने की तिथि 29 जून होगी. इसके बाद 6 जुलाई को सुबह 9 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे. उसके बाद मतगणना होगी.
बिहार विधान परिषद के लिए तारिक अनवर को प्रत्याशी घोषित करने के बाद कांग्रेस पार्टी ने ऐन मौके पर प्रत्याशी बदल दिया है. ताजा जानकारी के अनुसार तारिक अनवर की जगह समीर कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. कल देर रात कांग्रेस ने बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए तारिक अनवर के नाम का एलान किया था.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव भी इस साल के अंत तक होने हैं. हालांकि अभी विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान नहीं किया गया है. चुनाव में भले ही समय हो मगर बिहार में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मोड में आ चुकी हैं. बीजेपी की वर्चुअल रैली के बाद सियासी पारा चढ़ता ही जा रहा है.
राजद और जेडीयू में टूट शुरू हो गई है. कल राजद के पांच विधान परिषद सदस्यों ने जेडीयू का दामन थाम लिया. इससे पहले जेडीयू के नेता भी राजद में शामिल हो चुके हैं.

Sameer Kumar Singh replaces Tariq Anwar as Congress candidate for Bihar Member of Legislative Council (MLC) Election.
— ANI (@ANI) June 25, 2020

The post कांग्रेस ने बदला प्रत्याशी, तारिक अनवर की जगह अब इस नेता को दिया विधान परिषद का टिकट appeared first on AKHBAAR TIMES.