पीएम मोदी ने किया आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान का शुभारंभ, एक करोड़ को…

Share and Spread the love

शुक्रवार का दिन उत्तर प्रदेश के लिए बेहद खास साबित हुआ. आज के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान का शुभारंभ कर दिया. इस अभियान के तहत एक करोड़ से अधिक लोगों को रोजगार देने का दावा किया जा रहा है.
देश के सबसे बड़े रोजगार कार्यक्रम में तीन तरह के रोजगार शामिल किए गए हैं. पहला भारत सरकार को आत्मनिर्भर भारत रोजगार कार्यक्रम, दूसरा एमएसएमई सेक्टर और तीसरा स्वतः रोजगार. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस अभियान के तहत सवा करोड़ लोगों को रोजगार देंगे.

उन्होंने कहा कि 2 लाख 68 हजार एमएसएमई इकाइयों को 6556 करोड़ का लोन दिया गया है. एक दिन में एक करोड़ से ज्यादा लोगों को नौकरी और रोजगार देने वाली ये सबसे बड़ी योजना है. इसमें प्रवासी मजदूर और स्थानीय निवासी शामिल हैं. पीएम मोदी 6 जिलों के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत भी करेंगे.
बता दें कि लॉकडाउन के बाद बड़ी संख्या में लोगों का रोजगार छिन गया था. दूसरे राज्यों में काम करने वाले प्रवासी मजदूरों ने पलायन किया है. इसके बाद सरकार ने कहा था कि हम सभी को उनके घर के पास ही रोजगार देने की व्यवस्था करेंगे.

A commendable step towards UP’s progress. https://t.co/AHhhRkBCai
— Narendra Modi (@narendramodi) June 26, 2020

The post पीएम मोदी ने किया आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान का शुभारंभ, एक करोड़ को… appeared first on AKHBAAR TIMES.