अखिलेश ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- मजदूरों को लग रहा कि अब भाजपा सरकार के बंधक बन गए…

Share and Spread the love

कोरोना वायरस की वजह से देश में मार्च महीने के अंत से हुआ लॉकडाउन अभी भी जारी है. यह लॉकडाउन का तीसरा चरण है. देशभर में हुई इस बंदी की वजह से प्रवासी मजदूर अलग-अलग राज्यों के शहरों में फंसकर रह गए. आखिरकार अब सरकार की ओर से इन प्रवासी मजदूरों को इनके गृह राज्य तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है.
इस बीच मुंबई में फंसे मजदूरों को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और रेलवे मुंबई न जानें कब मजदूरों की पुकार सुनेगी.
सपा अध्यक्ष ने अपने ट्वीट में लिखा कि असंवेदनशील केंद्र सरकार व रेलवे मुंबई के मजदूरों की ट्रेन चलाने की पुकार न जाने कब सुनेगी. संकट के समय मजदूर भावनात्मक रूप से अपने घर और घरवालों से दूरी महसूस कर रहे हैं. गुजरात में भी कई जगह अशांति है. देशभर के मजदूरों को लग रहा है कि अब वो भाजपा सरकार के बंधक बन गए हैं.

असंवेदनशील केंद्र सरकार व रेलवे मुंबई के मज़दूरों की ट्रेन चलाने की पुकार न जाने कब सुनेगी. संकट के समय मज़दूर भावनात्मक रूप से अपने घर और घरवालों से दूरी महसूस कर रहे हैं. गुजरात में भी कई जगह अशांति है.
देशभर के मज़दूरों को लग रहा है कि अब वो भाजपा सरकार के बंधक बन गये हैं.
— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) May 5, 2020
गौरतलब है कि प्रवासी मजदूरों की गृह वापसी के लिए रेलवे द्वारा श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. इस बीच ऐसा कहा गया कि मजदूरों से किराया वसूला जा रहा. जिसके बाद इस मामले पर घमासान शुरू हो गया. हालांकि बाद में बताया गया कि किराया केंद्र सरकार और राज्य सरकार उठा रही हैं.
The post अखिलेश ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- मजदूरों को लग रहा कि अब भाजपा सरकार के बंधक बन गए… appeared first on AKHBAAR TIMES.