मजदूर से प्रधानमंत्री मोदी ने पूछा, मुझे क्या दोगे? मिला ये जवाब

Share and Spread the love

‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की है. जिससे प्रवासी कामगारों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के अलावा स्थानीय उद्यमिता को बढ़ावा देना है. इस अभियान की शुरुआत करने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई लाभार्थियों से बातचीत की है.
बातचीत के दौरान लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री मोदी को अपने काम के बारे में भी बताया. गोंडा की विनीता से पीएम मोदी ने बात की. इस दौरान विनिता ने बताया कि कई महिलाओं के साथ मिलकर एक समूह बनाया है.
उन्होंने बताया कि हमें प्रशासन की तरफ से सूचना मिली थी. जिसके बाद हमने काम शुरू किया. नर्सरी शुरू की और अब एक साल में 6 लाख रूपये की बचत होती है.
प्रधानमंत्री ने बहराइच के तिलकराम से बात की. जोकि खेती करते हैं. प्रधानमंत्री ने बातचीत के दौरान कहा कि पीछे बहुत बड़ा मकान बन रहा है, इसके बाद तिलकराम ने कहा कि ये आपका ही है. ये आवास योजना से हमें फायदा मिला. तिलकराम ने कहा कि पहले झोपड़ी में थे अब मकान बन रहा है तो परिवार काफी खुश है.
इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपको मकान मिला है, लेकिन मुझे क्या दोगे. जवाब में किसान ने कहा कि हम दुआ करते हैं कि आप पूरी जिंदगी पीएम रहें. इस पर प्रधानमंत्री हंसने लगे. आगे उन्होंने कहा कि आप अपने बच्चों को खूब पढ़ाओ. आप हर साल मुझे चिट्ठी लिखें और बच्चों की पढ़ाई के बारे में बताएं.
The post मजदूर से प्रधानमंत्री मोदी ने पूछा, मुझे क्या दोगे? मिला ये जवाब appeared first on AKHBAAR TIMES.