अरविन्द केजरीवाल ने कहा-दिल्ली में लोगों को हल्का वाला हो रहा कोरोना

Share and Spread the love

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. हालांकि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने इस पर चिंता नहीं जताने के लिए कहा है. उन्होंने कहा है कि अब टेस्टिंग बढ़ी है इसलिए मामले तेजी के साथ बढ़े हैं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ज्यादातर लोगों को हल्का कोरोना हो रहा है.
यानि कम लक्षणों वाला संक्रमण. उन्होंने कहा कि जिसमें भर्ती होने की जरूरत नहीं होती, मरीज खुद घर पर ही ठीक हो रहे हैं. उन्होंने आगे आईसीयू वाले बेड बढ़ाने की बात कही है.
दिल्ली में एक दिन में 3-3 हजार मामले सामने आए. इस पर केजरीवाल ने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि टेस्टिंग बढ़ाई गयी है. अब रोजाना 18 से 20 हजार टेस्ट हो रहे हैं. पहले 5-6 हजार टेस्ट हो रहे थे. उन्होंने कहा कि कम टेस्टिंग में रोज 2 हजार केस आते थे अब इतनी टेस्टिंग पर भी 3 हजार या साढ़े तीन हजार तक ही मामले सामने आ रहे हैं.
सीएम केजरीवाल ने बताया कि 74 हजार केस में से 45 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि लोग तेजी के साथ ठीक हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि आज की तारीख में 26 हजार मरीज हैं. जिसमें से सिर्फ 6 हजार ही अस्पताल में हैं. बाकी अपने घर पर ही इलाज करवा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में तीन सरकारी अस्पताल में आईसीयू बेड बढ़ाये जायेंगे.
The post अरविन्द केजरीवाल ने कहा-दिल्ली में लोगों को हल्का वाला हो रहा कोरोना appeared first on AKHBAAR TIMES.