यूपी में बिजली महंगी करने की तैयारी, इस बार अपनाया जाएगा ये नया फार्मूला

Share and Spread the love

अगर आप उत्तर प्रदेश के निवासी है तो आपके लिये ये खबर महत्वपूर्ण है. यूपी सरकार आपको महंगी बिजली के जरिए जोरदार झटका देने की तैयारी में है. इसके लिए इस बार नया तरीका अपनाने की चर्चा है. इसके तहत सीधे दाम बढ़ोन की बजाए स्लैब में बदलाव किया जाएगा.
कोरोना संकट के दौरान पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के बाद अब यूपीवासियों को बिजली के लिए भी पहले से ज्यादा भुगतान करना पड़ सकता है. इस बार बिजली के दामों को बढ़ाने की बजाए स्लैब में बदलाव किया जा रहा है.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक मौजूदा चार स्लैब को दो स्लैब में तबदील किया जाएगा. इसका असर घरेलू उपभोक्ताओं के अलावा ग्रामीणों और किसानों पर भी पड़ेगा.

अभी तक जो स्लैब थे उसके मुताबिक 150 यूनिट तक 5.50 रूपये, 151 से 300 यूनिट तक 6 रूपये, 301 से 500 यूनिट तक 6.50 रूपये और 500 से अधिक यूनिट के लिए 7 रूपये प्रति यूनिट की दर से भुगतान करना होता है.
बिजली विभाग की मंशा है कि अब चार की जगह सिर्फ दो स्लैब ही रखे जाएं. पहला 200 यूनिट तक और दूसरा 200 से अधिक यूनिट. बिजली विभाग का कहना है कि कोरोना काल के बहते तीन माह में ही लगभग 35000 करोड़ का बकाया हो गया है.
The post यूपी में बिजली महंगी करने की तैयारी, इस बार अपनाया जाएगा ये नया फार्मूला appeared first on AKHBAAR TIMES.