पीएम मोदी ने पाक नाम लिए बिना ही साधा निशाना, कहा दुनिया कोरोना से मुकाबला कर रही…

Share and Spread the love

दुनियाभर में कोरोना संकट है. इस बीच सोमवार को गुट निरपेक्ष देशों का एक वर्चुअल सम्मलेन हुआ. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर ही उस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि किस तरह से फर्जी ख़बरों को वायरस की तरह फैलाया जा रहा है.
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम कोविड-19 संकट से जूझ रहे हैं, ऐसे में भी कुछ लोग आतंकवाद, फर्जी ख़बरें और छेड़छाड़ करके बनाए गए वीडियो जैसे वायरस फैला रहे हैं.
प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के संकट ने दुनिया को वर्तमान अंतरराष्ट्रीय प्रणाली की सीमाओं से परिचित करा दिया है. उन्होंने कहा कि आज पारदर्शिता, समानता और मानवता पिछले कई दशकों के सबसे बड़े संकट से गुजर रही है और गुट निरपेक्ष आन्दोलन के सदस्य देश वैश्विक एकजुटत को प्रोत्साहित करने में सहायता कर सकते हैं, क्योंकि वे विश्व की सबसे नैतिक आवाज हैं.

#COVID19 has shown us the limitation of existing international system. In the post COVID world, we need a new template of globalisation based on fairness, equality & humanity. We need international institutions that are more representative of today’s world: PM Modi at NAM summit pic.twitter.com/WaOenE9ibh
— ANI (@ANI) May 4, 2020

उन्होंने कहा कि मानवता एक बड़े संकट के दौर से गुजर रही है. जिससे मुकाबला करने के लिए गुट निरपेक्ष देश योगदान दे सकते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि इस संकट को देखते हुए घरेलु जरूरतों के बाद भी भारत ने करीब 120 देशों को दावा की आपूर्ति की जिनमें 59 गुट निरपेक्ष देश शामिल हैं. इस दौर के बाद विश्व को वैश्वीकरण की एक नयी व्यवस्था की आवश्यकता होगी. हमें ऐसे अंतरराष्ट्रीय संस्थानों की जरूरत है जो आज के विश्व का बेहतर ढंग से प्रतिनिधित्व कर सकें.
The post पीएम मोदी ने पाक नाम लिए बिना ही साधा निशाना, कहा दुनिया कोरोना से मुकाबला कर रही… appeared first on AKHBAAR TIMES.