सोमवार से यहां लगने जा रहा संपूर्ण लॉकडाउन, सीएम की अपील रविवार तक कर लें जरूरी खरीदारी

Share and Spread the love

IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAकोरोना वायरस के बढ़ते सुक्रमण ने पूरी दुनिया को परेशानी में डाल दिया है. भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या पांच लाख के करीब पहुंच गई है. लाख जतन करने के बावजूद भी कोरोना का असर कम नहीं हो रहा है.
कोरोना के बढ़ते मामलों से परेशान असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा ने एलान कर दिया है कि गुवहाटी शहर में जारी लॉकडाउन को सोमवार से अगले दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया जाएगा. शुक्रवार को सीएम बिस्वा ने राज्य में सख्त लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों से ये अपील की है कि वो रविवार तक सभी जरूरी वस्तुओं की खरीदारी कर लें.

सोमवार से सिर्फ दवा की ही दुकानें खोली जाएंगी. उन्होंने कहा कि अगले दो सप्ताह तक रात का कर्फ्यू जारी रहेगा. बता दें कि असम पूर्वोत्तर के सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्यों में शामिल है. यहां अब तक कोरोना के 6300 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, कोरोना के कारण यहां 9 लोगों की जान भी जा चुकी है.
भारत में कोरोना के 4 लाख 90 हजार 401 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 2 लाख 85 हजार 637 लोग ठीक भी हो चुके हैं. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. उसके बाद दिल्ली, तमिलनाडु और गुजरात का नंबर है.

Weekend lockdown on Saturdays&Sundays to be enforced in urban areas in Assam. Areas falling under the jurisdiction of town committees and municipalities will come under the ambit of the weekend lockdown and will continue until further notice: Assam Minister Himanta Biswa Sarma https://t.co/zpWGPRG5DR
— ANI (@ANI) June 26, 2020

The post सोमवार से यहां लगने जा रहा संपूर्ण लॉकडाउन, सीएम की अपील रविवार तक कर लें जरूरी खरीदारी appeared first on AKHBAAR TIMES.