70 सालों में जो मुमकिन न हुआ वो भाजपा राज में जुमलों में पूरा हो जाता है: अखिलेश यादव

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सूबे की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दूसरे के किए गए कामों पर अपना ठप्पा लगाना तो इनसे सीखे. उन्होंने कहा कि 70 सालों में जो मुमकिन न हुआ वो भाजपा राज में जुमलों में पूरा हो जाता है.
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज में समाजवादी सरकार के समय के कामों पर अपने नाम का ठप्पा लगाकर ही वाहवाही लूटी जाती रही है. कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए समाजवादी सरकार में 200 करोड़ रूपये जमीन खरीदने और 200 करोड़ रूपए रनवे, बाउण्ड्री और अन्य निर्माण हेतु दिया गया.

मगर भारत सरकार द्वारा प्रोजेक्ट की मंजूरी मिलने की खब़र को ऐसे प्रचारित किया जा रहा है जैसे उन्होंने ही सब कुछ किया है. ऐसे ही आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के सम्बंध में भी भाजपा ने झूठ का सहारा लिया. एक्सप्रेस-वे समाजवादी सरकार की देन है. भाजपाई जबरन उसे अपने काम में गिनते हैं.
उन्होंने कहा कि भाजपा ने आज 1.25 करोड़ लोगों को रोजगार देने का ऐसा ड्रामा किया जिसकी दूसरी मिसाल मिलना मुश्किल है. उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार कई इन्वेस्टमेंट मीट करा चुकी, कई एमओयू होने की खब़रे छपीं, लेकिन अभी तक कहीं एक भी कारखाना लगने की सूचना नहीं है. किसी बैंक ने किसी उद्योगपति को लोन नहीं दिया. कहीं भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही नहीं शुरू हुई.
Image credit- social mediaअखिलेश यादव ने कहा कि आत्मनिर्भर रोजगार का दूसरा झूठ यह है कि यहां पहले से कुम्हार, हलवाई, राजमिस्त्री आदि अपने धंधे करते रहे हैं. नोटबंदी के बाद लॉकडाउन ने उनका कामकाज ठप्प कर दिया है.
प्रदेश की भाजपा सरकार लघु और छोटे उद्योगों की केवल प्रेस विज्ञप्तियों में चिंता करती है अन्यथा उसका सारा ध्यान बड़े उद्योगपतियों के आवभगत में रहता है. श्रमिकों को एक हजार की राहत देने से उनकी जिंदगी में कौन-बदलाव आएगा? समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता गांव-गांव जानकारी लेंगे कि कहाँ-किसे भाजपा सरकार में काम मिला है?
The post 70 सालों में जो मुमकिन न हुआ वो भाजपा राज में जुमलों में पूरा हो जाता है: अखिलेश यादव appeared first on AKHBAAR TIMES.