इस राज्य के मुख्यमंत्री का बड़ा फैसला, 31 जुलाई तक लगाया लॉकडाउन

Share and Spread the love

कोरोना वायरस देश में लगातार अपने प्रभाव के दायरे को बढ़ा रहा है. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए झारखण्ड की हेमंत सोरेन सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने राज्य में 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. यह जानकारी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को दी.
शुक्रवार की रात झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने ट्वीट में कहा कि कोरोना के संघर्ष में हमें आप सबके सहयोग से अब तक अपेक्षित सफलता मिली है, पर संघर्ष अभी भी जारी है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढाने का फैसला लिया है.

कोरोना से संघर्ष में हमें आप सबके सहयोग से अब तक हमें अपेक्षित सफलता मिली है, पर संघर्ष अभी जारी है।
स्थिति की गम्भीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने का फ़ैसला लिया है।
पीछे, समय समय पर लॉकडाउन में दी गयी रियायतें जारी रहेंगी। pic.twitter.com/TJQOoIsvP4
— Hemant Soren (घर में रहें – सुरक्षित रहें) (@HemantSorenJMM) June 26, 2020

उन्होंने बताया कि जो रियायतें लॉकडाउन के दौरान पहले से मिल रही हैं वह आगे के लॉकडाउन में भी जारी रहेंगी. बढ़ाये गए लॉकडाउन को लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है.
जिसमें बताया गया है कि फिलहाल राज्य में धार्मिक स्थल नहीं खुलेंगे. किसी भी बड़े आयोजन पर पाबंदी रहेगी. सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल, होटल और मॉल बंद रहेंगे. सैलून और स्पा भी नहीं खुलेंगे.
झारखण्ड में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या 2294 हो चुकी है. जिसमें 1647 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. इस वक्त राज्य में 635 संक्रमित मामले हैं, जिनका इलाज चल रहा है.
The post इस राज्य के मुख्यमंत्री का बड़ा फैसला, 31 जुलाई तक लगाया लॉकडाउन appeared first on AKHBAAR TIMES.