जेडीय में शामिल होने के बाद बोले कमर आलम, तेजस्वी यादव कभी मुख्यमंत्री नहीं बन सकते

Share and Spread the love

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव को झटका देकर नीतीश कुमार में राजद के बड़े मुस्लिम चेहरे कमर आलम को जेडीयू में शामिल किया है. नीतीश कुमार के इस कदम को मास्टर स्ट्रोक के रुप में देखा जा रहा है, नीतीश ने ऐसे समय में कमर आलम को जेडीयू में शामिल करवाया है, जब एनआरसी और सीएए के मुद्दे को लेकर मुस्लिम समाज काफी नाराज था.
महागठबंधन को छोड़ अचानक बीजेपी के साथ चले जाने को लेकर मुसलमानों में नीतीश कुमार को लेकर गुस्सा था. लालू यादव ने पलटू राम कहकर नीतीश कुमार को नया नाम भी दिया था. कमर आलम के कद का अंदाजा इस बातद से लगाया जा सकता है कि इनके ही हस्ताक्षर के बाद लालू यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष के रुप में ताजपोशी होती थी.

एक न्यूज चैनल के साथ बातचीत करते हुए कमर आलम ने राजद के कई राजों से पर्दा उठाया है. वे राजद में नौ साल से राष्ट्रीय प्रधान महासचिव के पद पर थे. राजद के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष थे, उनके ही कहने पर बैठकें की जाती थी.
कमर आलम ने कहा कि इतने दिनों से वहां पर घुटन महसूस कर रहा था. ऐसा लगता था कि जो काम मैं पिछले दो दशकों से करता चला आ रहा था वो मैं अब नहीं कर पाउंगा. बिहार के मौजूदा सीएम नीतीश कुमार ने बिहार को पिछले 15 सालों में आगे बढ़ाने का काम किया. लेकिन जब हम किसी मीटिंग में जाते थे तो गलत बातों को कहना पडता था जैसे नीतीश कुमार ने कुछ नहीं किया.
लालू यादव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि चूंकि लालू प्रसाद यादव बाहर थे तो उन्होंने जो भी जिम्मेदापी थी उनको मैं बखूबी निभा रहा था ये उनको भी अंदाजा था. लेकिन उनके जेल जाने के बाद कुछ ऐसे फैसले हुए जो गलत थे.
बिहार में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में राजद के सीएम उनम्मीदवार तेजस्वी यादव के बारे में कमर आलम ने कहा कि उनके अंदर अंहकार हैं. वे पार्टी के कार्यकर्ताओं से तक नहीं मिलते हैं, ऐसे आदमी का किसी भी राज्य का मुख्यमंत्री बनना नामुमकिन है.
The post जेडीय में शामिल होने के बाद बोले कमर आलम, तेजस्वी यादव कभी मुख्यमंत्री नहीं बन सकते appeared first on AKHBAAR TIMES.