बिहार विधानसभा चुनाव में तीसरे मोर्चे की कवायद को झटका, इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा

Share and Spread the love

बिहार विधानसभा चुनाव में भले ही अभी समय हो मगर वहां की राजनीति में शुरू हुई उठापटक थमने का नाम नहीं ले रही है. अब जो खबर सामने आई है उससे तीसरे मोर्चे की पहल को तगड़ा झटका लगा है. तीसरे मोर्चे की अगुवाई कार दावा करने वाले बिहार के इस दिग्गज नेता ने इस्तीफा देकर हलचल तेज कर दी है.
शनिवार का दिन शुरू होते ही बिहार के राजनीतिक गलियारों में भूचाल आ गया. बात करें विधानसभा चुनाव की तो एनडीए और महागठबंधन ने जहां तैयारियां शुरू कर दी है वहीं इस चुनाव में तैयार हो रहे तीसरे मोर्चे के लिए एक झटका लगा है.
इस वक्त की सबसे बड़ी खबर वंचित समाज पार्टी से आ रही है. जहां इस पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और चुनाव अभियान समिति के प्रमुख ललित मोहन सिंह ने पार्टी अध्यक्ष को अपना इस्तीफा पत्र भेजा है. राजनीतिक जानकारों की माने तो ललित सिंह ही वे चेहरा थे जो वंचित समाज पार्टी के अगुवाई में बिहार चुनाव में तीसरे मोर्चे के गठन को लेकर कवायद कर रहे थे.

ललित सिंह के अपने पद और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद अब तीसरे मोर्चे के उम्मीद को एक बड़ा झटका लगा है. जिसका सीधा सीधा फायदा या तो एनडीए और महागठबंधन को होगा.
हालांकि पार्टी अध्यक्ष ललित सिंह के इस्तीफे को मंजूर करते हैं या नहीं ये आने वाला समय बतायेगा लेकिन फिलहाल बिहार के कई राजनीतिक दलों के आलाकमान ललित सिंह को अपने पार्टी में शामिल करने के लिए पहुंच पैरवी शुरू कर चुके हैं.
The post बिहार विधानसभा चुनाव में तीसरे मोर्चे की कवायद को झटका, इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा appeared first on AKHBAAR TIMES.