कानपुर के बाद अब यूपी के इस जिले के शेल्टर होम की लड़की निकली कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर के शेल्टर होम में संवासिनों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का मामला अभी थमा नहीं था कि अब यूपी के एक और जिले से इसी तरह की जानकारी सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है. आनन फानन में शेल्टर होम का सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है.
ये मामला किसी और जिले का नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर का है. गोरखपुर शेल्टर होम की 14 साल की बच्ची में कोरोना की पुष्टि हुई है. संक्रमित बच्ची को रेलवे के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
मामले की जानकारी होने के बाद बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे और शेल्टर होम से संवासिनों को नगर निगम के रैन बसेरे में शिफ्ट करवाया. इसके बाद पूरे शेल्टर होम को सैनिटाइज कराने का काम शुरू कर दिया गया है.
IMAGE CREEDIT-SOCIAL MEDIAएडीएम सदर गौरव का कहना है कि शेल्टर होम में कुल 63 संवासिनी रह रही थी. 38 की कोरोना जांच कराने पर एक बच्ची पॉजिटिव मिली है. इससे पहले कानपुर जिले से इस मामले के सामने आने के बाद ये खुलासा हुआ था कि यहां 7 लड़कियां गर्भवती हैं और एक को एड्स है.
हालांकि प्रशासन ने साफ कर दिया था कि सभी लड़कियां यहां आने से पहले ही गर्भ से थी. इसके बावजूद इस मामले ने तूल पकड़ा और विपक्षी दलों ने सरकार को घेरा. मामला बढ़ता देख सीएम ने प्रोबेशन अधिकारी और अधीक्षिका को सस्पेंड कर दिया था. अब देखना ये है कि क्या सीएम योगी गोरखपुर के मामले में इसी तरह की कार्रवाई करते हैं या नहीं.
The post कानपुर के बाद अब यूपी के इस जिले के शेल्टर होम की लड़की निकली कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप appeared first on AKHBAAR TIMES.