चीन की चालबाजी पर भारत हुआ सख्त, लद्दाख में तैनात किया मिसाइल सिस्टम

Share and Spread the love

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद को लंबा खिंचता देख भारतीय सेना ने अब चीन के खिलाफ सख्त रूख अख्तियार कर लिया है. सेना प्रमुख जनरल नरवणे के दौरे के बाद अब लद्दाख में मिसाइलें तैनात कर दी गई हैं.
समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार क्षेत्र में चल रहे गतिरोध के बीच चीनी वायु सेना को मुहतोड़ जवाब देने के लिए एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम को तैनता किया गया है. बताया जा रहा है कि एलएसी के निकट चीनी लड़ाकू जेट और हेलीकॉप्टर दिखाई देने के बाद भारत ने ये कदम उठाया है.

चीन से जारी तनाव के बीच भारतीय वायुसेना अभ्यास में सुखोई-30 एमकेआई, ट्रांसपोर्ट विमान और चिनूक हेलीकॉप्टर हिस्सा ले रहे हैं. ये विमान चंडीगढ़ से लगातार लद्दाख के लिए उड़ान भर रहे हैं.
सीमा क्षेत्र में चीन की तरह से होने वाली हर हरकत को समय रहते रोका जा सके इसलिए भारतीय सेना पूरी तरह से चौकन्नी है और पूरे क्षेत्र में हर गतिविधि पर निगरानी कर रही है.
बता दें कि हाल में गलवान घाटी में दोनों सेनाओं के बीच हुई झड़प के दौरान 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद तनातनी काफी बढ़ गई है. हालांकि इस दौरान सैन्य और कूटनीतिक स्तर पर बातचीत लगातार जारी है.

India moves air defence missile systems into Eastern Ladakh sector
Read @ANI Story | https://t.co/fCGfSRWkpR pic.twitter.com/EPlpoLE3oe
— ANI Digital (@ani_digital) June 27, 2020

The post चीन की चालबाजी पर भारत हुआ सख्त, लद्दाख में तैनात किया मिसाइल सिस्टम appeared first on AKHBAAR TIMES.