नीतीश कुमार को चुनौती देने के लिए बिहार में तीसरे मोर्चे की एंट्री, नारा- बदलो बिहार

Share and Spread the love

पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने बिहार में तीसरे मोर्चे की एंट्री कराई है. उन्होंने शनिवार को पटना में ‘बदलो बिहार, बेहतर बिहार बनाओ’ नाम के अभियान की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने साफ़ किया कि आगामी चुनाव में उनके साथ आए लोग चुनाव लड़ेंगे. हालांकि वह खुद चुनाव लड़ेंगे यह उन्होंने अभी तय नहीं किया है.
उन्होंने कहा कि जरुर चुनाव लड़ेंगे लेकिन वह खुद चुनावी मैदान में उतरेंगे या नहीं. इसका फैसला मौका आने पर करेंगे. पटना में उनके इस अभियान के शुरुआत कार्यक्रम में कई पूर्व सांसद जैसे देवेंद्र यादव, अरुण कुमार और नरेंद्र सिंह उपस्थित थे.
इस दौरान यशवंत सिन्हा ने कहा कि उनके साथ आने के लिए भी स्वतंत्र है, लेकिन अगर कोई शर्त के साथ आयेगा तो उस पर विचार करना पड़ेगा. इस अभियान की शुरुआत पर उन्होंने कहा कि अपने जीवन में कई बड़े फैसले लिए, कुछ फैसले तैयारी के साथ लिए गए हैं तो कुछ अंधेरे में कूदने की तरह रहे हैं.
प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पिछले पंद्रह सालों में नीतीश कुमार ने काम नहीं किया जिसका प्रमाण है मानव सूचकांक. उन्होंने कहा कि इस सूचकांक में बिहार पिछले कई सालों से निचले पायदान पर ही है.
वहीं डिजिटल चुनाव प्रचार का उन्होंने विरोध करने की बात कही. सिन्हा ने कहा कि वर्चुअल रैली या डिजिटल कैम्पेन बिहार जैसे गरीब राज्य में सब दलों के लिए संभव नहीं हैं. इसका फायदा कुछ दलों को होगा क्योंकि ये यथार्त से परे हैं. उन्होंने कहा कि अगर डिजिटल माध्यम से चुनाव प्रचार कराने का आदेश दिया जाएगा तो व इसका विरोध करेंगे.
The post नीतीश कुमार को चुनौती देने के लिए बिहार में तीसरे मोर्चे की एंट्री, नारा- बदलो बिहार appeared first on AKHBAAR TIMES.