बाबा रामदेव की बढ़ी मुश्किलें, जयपुर में आचार्य बालकृष्ण और बाबा रामदेव के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Share and Spread the love

कोरोना वायरस को लेकर दुनिया भर में हाहाकार मचा हुआ है, इसके इलाज को लेकर दुनियाभर के सभी देश जद्दोजहद कर रहे हैं. लेकिन अभी तक कोई भी दवा या वैक्सीन नहीं बनाई जा सकी है. इस बीच योगगुरु बाबा रामदेव के लिए मुश्किलें बढ़ गई है. अब राजस्थान में एक बार फिर से बाबा रामदेव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बाबा रामदेव के खिलाफ राजस्थान की राजधानी जयपुर में के ज्योतिनगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक बाबा रामदेव के खिलाफ राजस्थान की राजधानी जयपुर के ज्योतिनगर थाने में बाबा रामदेव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

एफआईआर में दिव्य फार्मेसी के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण और पतंजली रिसर्च इंस्टीट्यूट के वरिष्ठ वैज्ञानिक अनुराग वाष्णेर्य के अलावा डा. बलवीर सिंह तोमर व डा. अनुराग सिंह तोमर का भी नाम है. इस एफआईआर को एडवोकेट बलराम जाखड़ और अंकित कपूर नाम के एक शख्स ने ज्योतिनगर थाने में दर्ज कराया है.
एफआईआर में ये आरोप लगाया है कि इस महामारी के दौरान लोगों को धोखा देकर, फर्जी दवाई बनकर अरबों रुपये कमाने के आशय से आरोपियों ने योजनाबद्ध तरीके से सभी टीवी चैनल्स पर कोविड-19 की दवा कोरोनिल बना लेने का दावा किया है.
यह धारा 188, 420, 467, 120बी, भादस संगठित धारा 3, 4, राजस्थान एपीडेमिक डिजीज ऑर्डिनेंस 2020, धारा 54, आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं धारा 4/7 और ड्रग्स एंड मेजिक रेमेडीज एक्ट 1954 के अधीन दंडनीय अपराध है. इसके पहले भी मंगलवार को जयपुर के गांधी नगर थाने में उनके खिलाफ परिवाद दर्ज की गई थी.
The post बाबा रामदेव की बढ़ी मुश्किलें, जयपुर में आचार्य बालकृष्ण और बाबा रामदेव के खिलाफ एफआईआर दर्ज appeared first on AKHBAAR TIMES.