उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मिला ये अतिरिक्त कार्यभार

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है. अब उन्हें मध्य प्रदेश के राज्यपाल की भी जिम्मेदारी संभालनी होगी. राष्ट्रपति की अधिकारिक वेबसाइट पर इस बारे में सूचना रविवार की शाम को दी गयी. मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का स्वास्थ्य ठीक न होने के चलते ये फैसला लिया गया है.
जारी की गयी विज्ञप्ति के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की अनुपस्थिति में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है.
मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन पिछले काफी समय से बीमार चल रहे हैं. उन्हें यूरीन इन्फेक्शन समेत अन्य स्वास्थ्य दिक्कतें हैं. वह लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं. अस्पताल से दी गयी जानकारी के मुताबिक उनकी हालत में अब सुधार हो रहा है. हालांकि अभी भी वह जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं.
लालजी टंडन की अनुपस्थिति के चलते मध्य प्रदेश में सरकार के कई काम रुके हुए हैं. ऐसे में कार्यभार किसी और को सौंपे जाने की मांग भी उठ रही थी.
शिवराज कैबिनेट का होगा विस्तार 
मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होना है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नामों की सूची भी फाइनल हो चुकी है. कयास लगाए जा रहे हैं कि 30 जून को मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है.
The post उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मिला ये अतिरिक्त कार्यभार appeared first on AKHBAAR TIMES.