रामगोपाल यादव के जन्मदिन पर मेरठ में सपाइयों ने गरीबों को भोजन और मास्क बांटे

Share and Spread the love

मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता रामगोपाल यादव का आज जन्मदिन है. 29 जून 1946 को उनका जन्म इटावा के सैफई में हुआ था. रामगोपाल यादव वर्तमान में राज्यसभा सांसद हैं.
आज उनके जन्मदिन पर उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में सपाइयों ने गरीबों को भोजन बांटा. सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह, पूर्व राज्य मंत्री मोहम्मद अब्बास आदि नेताओं ने प्रेम निवास और रामानुज वेश अनाथालय में भोजन, मास्क और सैनिटाइजर आदि का वितरण किया.
इसके अलावा मेरठ के बेगमपुल पर भी गरीबों को भोजन और मास्क आदि का वितरण किया गया. इस मौके पर गुलाम मोहम्मद अयूब अंसारी, प्रभुदयाल, हाजी अदनान, हिफजुर्रहमान आदि मौजूद थे.

बता दें कि रामगोपाल यादव वर्तमान में समाजवादी पार्टी में नंबर दो की हैसियत रखने वाले नेता हैं. उनके छोटे बेटे अक्षय यादव 2014 लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से सांसद रह चुके हैं. रामगोपाल यादव पेशे से अध्यापक थे बाद में वो राजनीति में सक्रिय हो गए.
उन्होंने भौतिकी और राजनीति विज्ञान दोनों विषयों में स्नाकोत्तर की डिग्री हासिल की और बाद में आगरा से पीएचडी की. 1969 से 1974 तक उन्होंने इटावा में पढ़ाया उसके बाद 1974 से 1994 तक वो इटावा के चौधरी चरण सिंह डिग्री कॉलेज में प्रधानाध्यापक रहे. 1992 में वो पहली बार राज्यसभा सांसद बने.
The post रामगोपाल यादव के जन्मदिन पर मेरठ में सपाइयों ने गरीबों को भोजन और मास्क बांटे appeared first on AKHBAAR TIMES.