योगी सरकार के इस कदम पर भड़के अखिलेश, कहा भाजपा का बस चले तो पूरे यूपी को बेच दे?

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे के टॉल को निजी कंपनी को बेचने के योगी सरकार के कदम पर भड़क गए हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा का बस चले तो पूरे यूपी को ही बेच सकती है.
अखिलेश यादव ने कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के टॉल निजी कम्पनी को बेचने का भाजपा सरकार ने फैसला जनविरोधी है. यह एक्सप्रेस-वे समाजवादी सरकार के समय बना था, जिस पर वायुसेना का जहाज तक उतर चुके हैं.
इस शानदार एक्सप्रेस-वे पर बने आवश्यक जन सुविधाओं शौचालय, होटल रैस्टोरेंट को भी भाजपा सरकार बेच चुकी है. टॉल वसूली का जिम्मा निजी एजेन्सी को 15 से 20 साल तक के लिए दिये जाने की योजना है. भाजपा सरकार का यह कदम प्रदेश के हितों तथा जनता के साथ विश्वासघात है.

उन्होंने कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे एक सरकारी परियोजना के अंतर्गत बनी है. इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण में जनता का धन लगा है. समाजवादी सरकार ने इसके लिए बाकायदा बजट का प्रावधान किया था. राज्य की सम्पत्ति को इस तरह निजी हाथों में सौंपा जाना अनुचित, अव्यवहारिक और निंदनीय है.
सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा सरकार राज्य की सम्पत्ति को बेचने का काम कर रही है. इस तरह तो भाजपा का बस चलेगा तो वह पूरे उत्तर प्रदेश को भी बेच सकती है? भाजपा सरकार की घोषणाओं, एम.ओ.यू. तथा तमाम आश्वासनों के बावजूद उत्तर प्रदेश में पूंजीनिवेश तीन वर्ष में आया नहीं, अब अगर उत्तर प्रदेश को ही बेच देंगे तो क्या तमाम समस्याओं का समाधान हो जायेगा?

अखिलेश यादव ने कहा कि निश्चित तौर पर एक बात बहुत स्पष्ट है कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे को निजी हाथों में सौपने की साजिश में लगे लोगों को समझ लेना चाहिए कि अगली समाजवादी सरकार बनने पर भाजपा के ऐसे तमाम अनुबंध रद्द कर दिए जाएंगे. इस मामले की जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही होगी. जनता के हितों के साथ खिलवाड़ कतई बर्दाश्त नहीं होगा.
The post योगी सरकार के इस कदम पर भड़के अखिलेश, कहा भाजपा का बस चले तो पूरे यूपी को बेच दे? appeared first on AKHBAAR TIMES.