आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, कोरोनाकाल में अब तक 5 बार कर चुके संबोधित

Share and Spread the love

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश को शाम चार बजे संबोधित करेंगे. देश में कोरोना वायरस अब तेजी के साथ फ़ैल रहा है. सीमा पर चीन के साथ भी तनातनी जारी है. इस बीच हो रहे प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन पर हर किसी की नजर है. कोरोना वायरस महामारी के आने के बाद अब तक कई बार प्रधानमंत्री राष्ट्र को संबोधित कर चुके हैं. आज होने वाला उनका संबोधन कोरोनाकाल में छठा संबोधन होगा.
कोरोना संकट पर पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को 19 मार्च को संबोधित किया था. इस दिन उन्होंने जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था, जोकि 22 मार्च तक रखा गया था.
दूसरा संबोधन प्रधानमंत्री का 24 मार्च को हुआ जब उन्होंने देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी. 21 दिन का यह लॉकडाउन 25 मार्च से प्रभावी हुआ था. 3 अप्रैल को उन्होंने अपने संबोधन में कोरोना वारियर्स के सम्मान में दीया जलाने की अपील की थी.
इसके बाद 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन 2.0 का ऐलान किया. फिर आखिरी बार उन्होंने 12 मई को देश को संबोधित किया था, जिसमें 20 लाख करोड़ रूपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी. अब 30 जून को कोरोना वायरस के इस दौर में छठा उनका संबोधन होगा.
प्रधानमंत्री का यह संबोधन अनलॉक-1 की अवधि के समाप्ति पर है. आज ही इसकी अवधि समाप्त हो रही है. अनलॉक-2 के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी गयी हैं, जोकि 1 जुलाई से लागू होंगी.
The post आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, कोरोनाकाल में अब तक 5 बार कर चुके संबोधित appeared first on AKHBAAR TIMES.